Today Breaking News

Ghazipur News: हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह झुलसा हेल्पर, मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई तहसील के देवल गांव में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक हेल्पर की मौत हो गई। उसका इलाज वाराणसी ट्रॉमा सेंटर में चल रहा था। मौत की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। लोगों ने आरोप लगाया कि बिना सेफ्टी डिवाइस के शट डाउन किए बगैर ही चलती लाइन में मरम्मत कार्य किया जा रहा था।

आरोप लगाया कि हेल्पर का काम सिर्फ मदद करना है जबकि लाइनमैन के ना होने पर उन्हें बिना किसी सेफ्टी डिवाइस के पोल पर चढ़ाकर मरम्मत कार्य कराया जा रहा था। परिवारीजनों ने दोषी अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई एवं मुआवजे की मांग की है।

देर शाम तकनीकी खराबी आने पर देवल फीडर पर तैनात हेल्पर राम सुरेश चौधरी उम्र 50 वर्ष ट्रांसफार्मर पर चढ़कर मरम्मत कर रहा था। इस दौरान ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। जिससे उसके दोनों हाथ बुरी तरह से झुलस गए और पेट फटकर आंते बाहर आ गईं थी। आनन-फानन में मौजूद लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति नाजुक होने पर वाराणसी ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

गंभीर रूप से झुलसने के कारण उसका दोनों हाथ और पेट जल गया था। डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसे बचाने के लिए उसके दोनों हाथ काट दिए और उसे ऑक्सीजन के सहारे रखा गया था। लेकिन उसके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट हो रही थी। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिवारीजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

वहीं घटना को लेकर लोगों ने विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि राम सुरेश चौधरी एक हेल्पर के पद पर कार्यरत था तब फिर उसे बिना सेफ्टी डिवाइस के बिजली के खंभे पर चढ़ाकर मरम्मत क्यों करवाया जा रहा था। वहीं लाइन मरम्मत करते वक्त शट डाउन क्यों नहीं लिया गया। लोगों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है। एक्सईएन जमानिया विद्युत वितरण खंड चतुर्थ हेमंत कुमार ने संबंधित दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

'