Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में 10वीं की छात्रा ने जहर खाकर दी जान, स्कूल का प्रिंसिपल करता था प्रताड़ित, FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुहम्मदाबाद में करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के हॉर्टमनपुर इंटरमीडिएट कॉलेज में पढ़ने वाली 10वीं की छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा के पिता की लिखित शिकायत पर विद्यालय के प्रधानाचार्य के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

निक्की यादव (16) के पिता कैलाश यादव ने अपनी लिखित शिकायत (तहरीर) में बेटी निक्की यादव की मौत के लिए स्कूल प्रिंसिपल को जिम्मेदार बताया है। कैलाश यादव के अनुसार, हार्टमनपुर इंटर कॉलेज में निक्की पढ़ने जाती थी। रोज की तरह वह बुधवार को भी स्कूल गयी थी। उसी दौरान विद्यालय के कर्मचारी ने फोन पर बताया कि निक्की का स्वास्थ्य खराब है। जब वह विद्यालय पहुंचे तब तक विद्यालय के एक अध्यापक प्राइवेट डॉक्टर के यहां ले जाकर उसका इलाज करा रहे थे।

डॉक्टर ने हालत गंभीर देखते हुए उसे सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया। आनन-फानन में उसे बाराचवर अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने वहां से भी रेफर कर दिया। बाराचवर से मुहम्मदाबाद सीएचसी ले जाते समय निक्की की रास्ते में मौत हो गई। छात्रा की मौत होने के बाद परिवार के लोग छात्रा का शव लेकर करीमुद्दीनपुर थाने पहुंचे।

छात्रा के पिता कैलाश यादव ने आरोप लगाया कि विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर फिलिक्स राज की वजह से उनकी पुत्री ने यह कदम उठाया है। छात्रा की मां शीला यादव ने बताया कि उनकी बेटी को प्रधानाचार्य कक्षा के बाहर निकाल देते थे। उसे स्कूल आने से मना कर दिया जाता था।

इस संबंध में करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष विश्वनाथ यादव ने बताया कि प्रधानाचार्य फादर फिलिक्स राज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। देर शाम मुहम्मदाबाद सीओ हितेंद्र और एसपी ग्रामीण बलंवत चौधरी थाने पहुंचे और परिजनों से बातचीत कर इस केस से संबंधित जानकारी हासिल किया।

'