Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर पुलिस ने किसान हत्या के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सुहवल थाना क्षेत्र के कालूपुर गांव में बीस दिन पहले कुत्ते को लेकर हुए बवाल में किसान पप्पू उर्फ जनमेजर यादव 55 वर्ष की हत्या के मामलें में वाछित आरोपित गोविन्द यादव को पुलिस ने आज मेदनीपुर तिराहे से दबोच लिया। आरोपी को पुलिस ने थाने लाकर पूछताक्ष के बाद उसका मेडिकल मुआयना करा, उसका सम्बन्धित धाराओं में आरोपित का चालान कर दिया।

मालूम हो कि बीते ग्यारह अप्रैल की देर शाम को कालूपुर गांव निवासी पप्पू उर्फ जनमेजर यादव 55 वर्ष गंगा से स्नान कर घर वापस अकेले आ रहे थे। इसी दौरान गाँव के समीप डीह बाबा के पास राधेश्याम का कुत्ता भोकनें लगा। जिस पर गंगा स्नान कर आ रहे जनमेजर यादव ने कुत्ते को डंडे से मार दिया, यह देख राधेश्याम का पुत्र गोविन्द लाठी लेकर मौके पर घमक पड़ा,एवं उन्हें गाली गलौज करने लगा, जिसपर बृद्ध किसान ने ऐसा कहने से मना किया। जिसके बाद विपक्षी अपने परिवार के कई सदस्यों समेत ईंट पत्थर व डंडा से पप्पू उर्फ जनमेजर यादव को मारपीट कर घायल कर दिया। घटना के बाद आरोपी खुद को पकड़े जाने से डर से मय परिवार समेत गाँव छोड़ फराए हो गये।

घटना के तीन दिन बाद इलाज के दौरान मौत

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मगर हालत गम्भीर देख उसे चिकित्सक ने वाराणसी रेफर कर दिया। जिनके बाद घायल की घटना के तीन दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के पुत्र बंटी ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें से दो आरोपी पहले से ही जेल में बंद है।

पुलिस ने फरार तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया

गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रमुख रूप से उपनिरीक्षक शिवराज सिंह यादव, आरक्षी सुनील कुमार बिन्द व आरक्षी विजय सिंह पटेल रहे। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि हत्या के मामलें में फरार तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया गया है।

'