Today Breaking News

DDU-गया रूट पर मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, नई दिल्ली-हावड़ा रूट ठप; हेल्पलाइन नंबर जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चंदौली के डीडीयू और गया (बिहार) के बीच कर्मनाशा स्टेशन के पास सोमवार सुबह एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इसकी वजह से इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। नई दिल्ली- हावड़ा रूट पर रेल परिचालन भी ठप हो गया है। सूचना के बाद डीडीयू जंक्शन से रेल अधिकारियों और तकनीकी टीम मौके के लिए रवाना हो गई हैं।

बताया जा रहा है कि कई ट्रेनों को जहां-तहां स्टेशनों पर रोक दिया गया है। वहीं, जेसीबी और क्रेन की मदद से रेलवे लाइन पर गिरे डिब्बे को हटाने का कार्य चल रहा है। रेल अधिकारियों का दावा है कि दो घंटे के अंदर डीडीयू-गया जंक्शन रूट पर रेल यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

आज सुबह तड़के ये हादसा हुआ

बता दें कि दिल्ली-हावड़ा रूट पर डीडीयू-गया रेल मंडल काफी व्यस्ततम रेल मार्ग है। डेहरी ऑन सोन-पं. दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बीच कर्मनाशा रेलवे स्टेशन के पास तड़के 03:45 पर मालगाड़ी के 2 वैगन पटरी से उतरे। इसकी वजह से अप-डाउन और रिवर्सल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया।

24 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई हैं

तकनीकि टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। इस समय भी डिब्बों को पटरी से हटाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कर्मनाशा के पास रेलवे लाइन पर मालगाड़ी के डिब्बे गिरने से 24 से ज्यादा ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं। इससे अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए यात्रियों को परेशानी हो रही है। क्योंकि रेलवे के रूट पर किसी भी ट्रेन का संचालन पूर्णतया ठप है।

रेलवे के अनुसार प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट-

गाड़ी संख्या 12307 गंगा सतलुज एक्सप्रेस दुर्गावती में रोकी गई।

ट्रेन नंबर 11427 पुणे जसीडीह एक्सप्रेस कुदरा मे रोकी गई।

गाड़ी संख्या 12175 चंबल एक्सप्रेस भभुआ मे रोकी गई।

ट्रेन नंबर 12988 अजमेर सियालदह एक्सप्रेस दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर रोकी गई।

गाड़ी संख्या 03384 समर स्पेशल गंज ख्वाजा में रोकी गई।

ट्रेन नंबर 03554 समर स्पेशल डीडीयू जंक्शन पर रोकी गई।

यात्रियों की सुविधा के लिए डीडीयू और गया में हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया।

यात्रियों की सुविधा के लिए डीडीयू और गया में हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है-

डीडीयू जंक्शन- 05412-254146

गया जंक्शन- 9771427494

'