Today Breaking News

Ghazipur News: अवैध मिट्टी खनन में एसडीएम ने चार ट्रैक्टर समेत एक जेसीबी पकड़ा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में अवैध रूप से हो रहे मिट्टी खनन पर प्रशासन के द्वारा लाख कवायद के बावजूद अंकुश लगते नहीं दिख रहा है। खनन माफियाओं के द्वारा लगातार तहसील क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन का कार्य किया जा रहा है लोगों का कहना है कि आम किसानों के लिए तो प्रशासनिक अधिकारी तमाम नियम और परमिशन की बात करते हैं लेकिन वही खनन माफियाओं के द्वारा दिन ढलने के साथ ही खनन का कार्य जोरों शोर से चल रहा है।

इसी क्रम में एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया के द्वारा आज सोमवार की दोपहर गहमर थाना क्षेत्र के भतौरा गांव के सिवान में हो रहे अवैध मिट्टी खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मौके से 4 मिट्टी लदे ट्रैक्टर और एक जेसीबी मशीन को पकड़ लिया। जिनकी कागजातों की जांच पड़ताल करने के बाद उन्हें अग्रिम कार्रवाई के लिए पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया।

जेसीबी पर कार्रवाई न करने की पैरवी शुरू

वहीं एसडीएम के द्वारा हुए इस आवश्यक कार्रवाई से संबंधित खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं कई क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी पर कार्रवाई न करने की पैरवी शुरू कर दी गई।

इस बाबत एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि क्षेत्र में लगातार अवैध मिट्टी खनन की शिकायतें मिल रही थी, जिसके क्रम में जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसील क्षेत्र के गहमर थाना अंतर्गत भतौरा गांव में अवैध मिट्टी खनन के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान एक जेसीबी और चार ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में लेते हुए विधिक कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही खनन अधिकारी को भी आवश्यक राजस्व क्षति पूर्ति हेतु जुर्माने की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

'