Today Breaking News

अफजाल अंसारी की सांसद निधि से अब नहीं होगा कोई काम, जानिए सांसद फंड का क्या होगा?

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बसपा के सिंबल पर 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्वाचित सांसद अफजाल अंसारी की सदस्यता गैंगस्टर में सजा होने के बाद खत्म हो गई है। 1 मई को लोकसभा सचिवालय ने अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता खत्म होने की सूचना सार्वजनिक कर दी थी। सजा से पहले अफजाल अंसारी की ओर से सांसद निधि (एमपीलैड) से ढाई करोड़ की लागत से प्रस्तावित कार्यो में से कोई नया काम नहीं होगा। पुराने कार्यों पर धन खर्च करने के बाद जो पैसा बचेगा, वो केंद्र सरकार को वापस भेज दिया जाएगा।

गैंगेस्टर एक्ट में सजा होने से पहले अंसारी ने एमपीलैड से अपनी लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में विकास से जुड़े काम किए जाने के लिए करीब ढाई करोड़ रुपए के विकास कार्यों का प्रस्ताव ग्राम विकास विभाग भेजा गया था। इन प्रस्तावों में करीब 50 ग्राम पंचायतों में सीसी रोड बनाया जाना, 150 हैंडपंप लगाया जाना और लाइटों को लगाया जाना शामिल था। संबंधित विभाग ने प्रस्ताव को स्वीकृत किया था। ऐसे में अंसारी के एमपीलैड फंड को लेकर डीएम आर्यका अखौरी ने डायरेक्टर(एमपीलैड) से इस बारे में सुझाव मांगा था।

केंद्र सरकार को वापस होगा फंड

डीएम को बताया गया है कि अफजाल अंसारी की निधि से कोई नया काम नहीं होगा। पहले से चल रहे कामों की दूसरी किस्त जारी की जाएगी। इसके बाद जो धनराशि बचेगी, उसको केंद्र सरकार को वापस भेज दिया जाएगा। अनुमान है कि पुराने चल रहे कामों की दूसरी किश्त रिलीज करने पर 50 लाख रुपए का खर्च आएगा। ऐसे में नई कोई भी योजना स्वीकार नहीं करने की सूरत में करीब 2 करोड़ की धनराशि बचने की उम्मीद है। इस धनराशि को केंद्र सरकार को जिला प्रशासन भेज देगा।

'