Today Breaking News

गाजीपुर पहुंचा CRPF जवान का शव, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के नगसर हाल्ट थाना क्षेत्र के असांव निवासी सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर जम्मू कश्मीर में तैनात अजय साहू (45) का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर शुक्रवार की सुबह गांव पहुंचा। पार्थिव शरीर के पहुंचते ही पत्नी नीतू साहू, माता इकबाली साहू सहित अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। जबकि पहले से ही अपने लाल के इंतजार में खड़े ग्रामीणों की आखें भी नम हो गई।

पुष्प चक्र अर्पित करने के साथ ही सशस्त्र सलामी दी

अंतिम‌ दर्शन व श्रद्धांजलि देने के लिए कई गांवों के ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों सहित अन्य लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। पार्थिव शरीर के साथ आए सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर जय सिंह एवं जवानों ने पुष्प चक्र अर्पित करने के साथ ही सशस्त्र सलामी दी।

जवान का अंतिम दाह संस्कार जमानियां स्थित गंगा घाट पर पूरे सैनिक सम्मान के साथ किया गया। पिता राजबरन साहू के मुखाग्नि देते ही सबकी आंखें नम हो गई। इसके पहले अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोग शामिल रहे। जो अजय साहू अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लगाते चल रहे थे।

अंतिम संस्कार में पुलिस व ग्रामीण मौजूद रहे

पिता राजबरन साहू ने बताया कि उनका पुत्र जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर तैनात था। बताया कि कई दिनों पूर्व ड्यूटी के दौरान उसकी तबियत अचानक खराब हो गई थी। जिसे सीआरपीएफ के बेस अस्पताल में अधिकारियों ने भर्ती कराया था।

इलाज के दौरान उनके पुत्र की मौत हो गई। इसकी सूचना उन्हें सीआरपीएफ के अधिकारियों के द्वारा मिली। पिता ने बताया कि उनका बेटा 2004 में भर्ती हुआ था। उसकी शादी 2008 में बिहार प्रांत के राजपुर बक्सर में नीतू साहू के साथ हुई थी। अंतिम संस्कार के दौरान भारी संख्या में पुलिस व ग्रामीण मौजूद रहे।

'