Today Breaking News

गाजीपुर गंगा में डूबे युवकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा, तीसरे युवक की तलाश जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने बीते दिनों गंगा नदी में फुटबाल निकालने के दौरान डूबे सरफराज एवं मुकेश के परिजनों को‌ चार- चार लाख का चेक सौंपा।

इस दौरान उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि सरकार हर परिस्थितियों में पीड़ित परिवार के साथ दिन रात खड़ी है। चेक वितरण के दौरान मृतक दोनों के परिजनों और वहां मौजूद लोगों की आखें नम हो गईं।

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने एक अन्य लापता किशन उर्फ कृष्णा यादव के बारे में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से जानकारी ली, जिस पर अधिकारियों ने बताया कि लापता एक अन्य की तलाश के लिए गोताखोर लगाए गए हैं, जिनका लगातार रेस्क्यू अभियान जारी है। मालूम हो कि बीते शनिवार की शाम को शहर कोतवाली क्षेत्र के पत्थर गंगा घाट के समीप गंगा के रेती पर तीन दोस्त फुटबाल खेल रहे थे। खेलने के दौरान फुटबाल नदी के पानी में चला गया।

दोस्तों को डूबता देख उतरा था

इसे देख बारहबंगला निवासी मुकेश यादव (19) और छोटा महादेव निवासी किशन उर्फ कृष्णा यादव (20) पानी में उतर फुटबाल निकालने में जुटे। इसी दौरान गहरे पानी में पैर फिसलने से दोनों डूबने लगे।सरफराज उर्फ छोटू (20) दोस्तों को बचाने नदी में कूद गया वह खुद अपने दोनों दोस्तों के साथ भी डूब गया।

तीसरे युवक की तलाश जारी

गंगा में तीन लोगों के डूबने की खबर मिलते ही परिजनों सहित पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। काफी प्रयास के बाद घटना के एक दिन बाद डूबे सरफराज का शव शहर के साईं मन्दिर के समीप नदी से जबकि मुकेश का शव शहर के ही रजागंज चौकी अंतर्गत हमीद सेतु के नीचे नदी से बरामद किया गया है। अभी तक एक अन्य डूबे किशन उर्फ कृष्णा यादव का शव घटना के चौथे दिन भी बरामद नहीं हो सका है। कोतवाल टीबी सिंह ने बताया कि तीसरे युवक की भी तलाश जारी है।

'