Today Breaking News

Ghazipur News: जमीन की पैमाइश करने पहुंचे राजस्वकर्मियों से दबंगों ने की मारपीट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर में डीएम आर्यका अखौरी के निर्देश पर बीते शुक्रवार की देर शाम को जलनिकासी के निस्तारण के लिए मौके पर पहुंचकर जमीन की पैमाइश कर रह थे। वहीं हल्का लेखपाल मृत्युंजय राय एवं राजस्व निरीक्षक राकेश राय के साथ कुछ दबंगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। जिसके कारण मौके पर अफरातफरी मच गई। खुद को‌ पकड़े जाने के डर से हमलावर मौके से फरार हो गए।

आरोपितों की तलाश में छापेमारी

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी घायल राजस्वकर्मियों ने उच्चाधिकारियों को दे दिया। पीड़ित कर्मचारियों ने गांव के ही तीन नामजद व एक अज्ञात ने खिलाफ थाने में लिखित शिकायत किया है। जिसके बाद पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट, गाली-गलौज एवं जान से मारने की धमकी का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों की तलाश में छापेमारी में जुट गई। पुलिस घायल दोनों राजस्व कर्मियों को मेडिकल मुआयना के लिए रेवतीपुर सीएचसी ले गई। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने दोनों लोगों को‌ जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

घटना की जानकारी लेखपाल संघ को हुई तो‌ आक्रोशित दर्जनों की संख्या में लेखपाल थाने पहुंच गए। राजस्वकर्मियों ने पुलिस को चेताया कि अगर चौबीस घंटे में हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हुई। वह सभी कमल बंद हडताल करने के साथ ही धरना प्रदर्शन को मजबूर होगें। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

जलनिकासी वाले मार्ग पर लोगों का अतिक्रमण

घायल राजस्व निरीक्षक राकेश राय एवं लेखपाल मृत्युंजय राय ने बताया कि बलुआ टोला में पिछले एक साल से जलनिकासी वाले मार्ग पर कुछ लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से किया था।

मामले की गंम्भीरता को देखते हुए डीएम ने दो सदस्यीय राजस्‍व कर्मियों की टीम गठित कर पैमाइश का निर्देश दिया था। बताया कि इसी क्रम में उन‌ लोगों के द्वारा मौके पर पहुंचकर नाप जोख शुरू किया गया। मौके पर मौजूद तीन-चार लोगों ने हम सब से गाली-गलौज, मारपीट करने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने लगे। थानाध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश में छापेमारी जारी है।

'