Today Breaking News

यूपी में खुलेंगे 6609 नए पेट्रोल पंप, आप भी कर सकते हैं आवेदन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी में पांच साल बाद फिर पेट्रोल पंप लगाने का मौक मिलेगा। इसके लिए प्रमुख पीएसयू ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (ओएमसी) इंडियन ऑयल, बीपीसीएल और एचपीसीएल की ओर से आवेदन 6609 पंपों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन के लिए तीन महीने का मौका दिया गया है। जिसमें नियमों के तहत पात्र पाए जाने वालों को कंपनी की ओर से पंप लगाने का लाइसेंस दिया जाएगा।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के राज्य प्रमुख संजीव कक्कड़ और डीजीएम नार्दन रीजन धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पेट्रोल पंप लगाने के लिए तेल कंपनियों ने इससे पहले 2018 में आवेदन लेकर लाइसेंस जारी किए थे। उसके बाद अब 2023 में यह मौक दिया है। 

इससे जहां शहरी क्षेत्रों, आगामी राजमार्गों, कृषि क्षेत्रों, ग्रामीण, दूरदराज और दूर-दराज के क्षेत्रों में बाजारों की जरूरतों पूरी होंगी वहीं रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। आवेदन बुधवार 28 जून से शुरू हो गए हैं और 27 सितंबर तक चलेंगे। आवेदन अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.petrolpumpdealerchayan.in पर जाकर देख सकते हैं। चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ किया जाएगा। प्रदेश में इंडियन ऑयल के 3275 पंप, भारत पेट्रोलियम के 1834 पंप और हिंदुस्तान पेट्रोलिय के 1500 पंप खुलेंगे।

'