Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस पर लगा फर्जी एनकाउंटर का आरोप, पुलिस से हाथापाई के दौरान पत्नी की मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बीती रात पशु और शराब तस्करी के आरोपी एक युवक को सैदपुर के खानपुर थाने की पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान आरोपी के पैर में पुलिस की गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। इसके थोड़ी ही देर बाद आरोपी युवक के परिजन आरोपी की पत्नी को गंभीर हालत में सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रोते बिलखते आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया। आरोपी को घर से उठाकर ले जाते समय पत्नी के साथ मारपीट कर उसकी हत्या का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि सैदपुर के खानपुर थाना अंतर्गत मधुबन गांव निवासी विक्की यादव पर खानपुर थाने में पशु और शराब तस्करी के आरोप में मुकदमा दर्ज था। जिसे बीती रात खानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अठगांवा स्कूल के पास पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली मारकर गिरफ्तार करने की बात बताई। घायल विक्की को सुबह खानपुर पुलिस सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची। जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। यहां से खानपुर थाने की पुलिस बिक्की को लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हो गई।

एनकाउंटर में घायल विक्की की पत्नी को डॉक्टर ने बताया मृत

विक्की के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल जाने के थोड़ी देर बाद ही सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विक्की के पिता रमेश यादव व माता तारा देवी आदि घायल अवस्था में उसकी पत्नी नंदिनी को लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने जांच कर विक्की की पत्नी नंदिनी को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद विक्की के आक्रोशित परिजनों में चीख-पुकार मच गई।

घर पर लगा सीसी कैमरा और डीवीआर तोड़कर ले गई पुलिस

विक्की के पिता रमेश यादव व माता तारा देवी ने बताया कि विक्की दुधारू पशुओं का व्यापार करता था। जिसपर पुलिस ने गलत तरीके से पशु तस्करी का आरोप लगाया। इसके साथ ही खुद शराब रखकर विक्की को शराब तस्कर बना दिया। बीते कई दिनों से पुलिस विक्की को गिरफ्तार करने के लिए लगातार घर पर दबिश दे रही थी। इस दौरान हम लोगों को बहुत प्रताड़ित किया जा रहा था। इससे बचने के लिए घर में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। जिसे 3 दिन पूर्व खानपुर थाने की पुलिस तोड़ ताड़ कर, डीवीआर, कैमरा सब उठा ले गई।

पत्नी के साथ विक्की को उठा कर ले आई पुलिस

बीती रात विक्की अपनी पत्नी नंदिनी को लेकर जौनपुर के ऊंचहुआं गांव स्थित एक रिश्तेदार की शादी में गया था। जहां विक्की को गिरफ्तार करने के लिए रात को पुलिस पहुंच गई। इस दौरान बहु नंदिनी से मारपीट कर पुलिस विक्की को उठा ले गई। पुलिस की इस मारपीट में नंदिनी के सिर में गंभीर चोट आई थी। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह पूरी तरह से फर्जी एनकाउंटर और मेरे बहू की भी हत्या की है। पुलिस के इस फर्जी एनकाउंटर का वीडियो सबूत विक्की की पत्नी ने खुद बनाया है।

'