Today Breaking News

गाजीपुर के अभिषेक सिंह यादव का जूनियर हैंडबाल भारतीय टीम में हुआ चयन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बवाडा निवासी एवं खिलाड़ी अभिषेक सिंह यादव अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करेंगे। जर्मनी के बर्लिन में‌ 12 जून से 27 जून तक‌ विश्व समर गेम्स 2023 आयोजन हो रहा है।अभिषेक सिंह का चयन इस प्रतियोगिता में जूनियर हैंडबाल भारतीय टीम‌ में‌ हुआ है। इसकी जानकारी होते ही गांव सहित परिजनों में हर्ष व्याप्त हो गया। लोगों ने खुशी का इजहार करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाई।

अपने माता-पिता व कोच को दिया सफलता का श्रेय

अपने चयन पर बातचीत में‌ अभिषेक सिंह यादव ने बताया कि उनके लिए यह गौरव का पल है। इस सुनहरे अवसर को वह किसी भी कीमत पर जाया नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि उनके सफलता का श्रेय कोच के साथ ही माता पिता के आशीर्वाद व दोस्तों के सहयोग को जाता है। अगर किसी को सफलता के शिखर को प्राप्त करना है तो पूरी लगन व एकाग्रता से अपना नैसर्गिक खेल बिना किसी दबाव के खेलना होगा।

आर्मी स्कूल दिल्ली से खेला करते थे अभिषेक

खिलाड़ी अभिषेक के कोच रविंद्र सैनी ने बताया कि अभिषेक सिंह यादव का जूनियर भारतीय हैंडबाल टीम में चयन होना जिले व प्रदेश के लिए गौरव की बात है। कोच ने बताया कि अभिषेक सिंह यादव इससे पहले आर्मी स्कूल दिल्ली की ओर से खेला करते थे। जिसमें अब तक 6 बार स्वर्ण पदक प्राप्त कर चुके हैं। अभिषेक वर्तमान में कक्षा 12 के छात्र हैं, जो सैनिक स्कूल दिल्ली में अध्ययनरत हैं।

6 बार गोल्ड मेडल पा चुके हैं अभिषेक

कोच ने बताया कि इस विश्व समर गेम्स में 190 देशों के सैकड़ों खिलाड़ी विभिन्न वर्गों के विभिन्न खेलों में प्रतिभाग करेगें। बता दें कि अभिषेक के पिता अरविन्द यादव दिल्ली में भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर तैनात है। तो मां इंदु देवी गृहणी हैं। इन लोगों ने भी बेटे के चयन होने पर खुशी जताई है।

'