Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में यीशु के नाम पर बीमार लोगों को गुमराह कर हो रहा धर्मांतरण, 7 गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर जिले के जमानियां कोतवाली क्षेत्र के बड़ेसर गांव में लंबे समय से प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन करने का आरोप लग रहा था। रविवार की दोपहर क्षत्रिय महासभा युवा की पहल पर पुलिस ने छापेमारी कर 7 लोगों से अधिक लोगों को हिरासत पूछताछ कर रही है। 

बड़ेसर के रहने वाले जितेंद्र कुमार उर्फ पप्पू ने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि बडेसर गांव में वर्षों से यीशु के नाम पर गांव के जम्स प्रार्थना भवन में प्रार्थना आयोजित की जा रही है। इस सभा में झाड़ फूंक के नाम पर लोगों को बरगलाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इतना ही नहीं इस सभा के आयोजक बीमारी‚ रोगियों और शैतान से ग्रस्त लोगों का प्रार्थना के माध्यम से इलाज करने के दावे भी करते रहे है।

उन्होंने बताया कि ये प्रार्थना सभा हर रविवार 10 से 1 बजे तक आयोजित होती है। बीते रविवार भी यह कार्य चल रहा था। इसी जिसकी सूचना क्षत्रिय महासभा युवा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह को मिली, जिस पर वे अपने कुछ सदस्यों के साथ मौके पर पहुंच गए। जब आयोजकों से धर्म परिवर्तन को लेकर वार्ता की गई तो पास्टर विनोद कुमार भड़क गए और अभद्रता करने लगे। उन्होंने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी धर्म परिवर्तन के बाबत जानकारी मांगी, जिसपर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

सात लोग हिरासत में लिए गए

मौके पर धर्म परिवर्तन संबंधित प्रचार सामग्री भी बरामद की गई। 7 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कोतवाली आ गई। कुछ ही देर बाद प्रार्थना करने आए महिला और पुरुष कोतवाली के पास पहुंच गये। पुलिस ने सभी को समझा बुझा कर वापस भेज दिया। प्रार्थना करने आए लोगों ने बताया कि रोग, दुख और प्रेत बाधा से छुटकारा पाने के लिए वो लोग प्रभु यीशु की प्रार्थना करते है।

पास्टर भी पकड़ा गया

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि यह पास्टर अंधविश्वास और झाड़ फूंक के नाम पर लोगों को बरगलाकर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित करता है। यह खेल कई दिनों से चल रहा है। यह पादरी बिहार का रहने वाला है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह ने बताया कि बडेसर गांव में प्रार्थनासभा के नाम पर धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा था। तहरीर के आधार पर विनोद पास्टर जेम्स के साथ अन्य 6 लोगों आरोपी है। इनके पास से एक वाहन में बड़ी संख्या में धर्म प्रचार सामग्री बरामद की गई है। जांच की जा रही है, जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

'