Today Breaking News

गाजीपुर एसपी ने पुलिसकर्मियों को कराया हथियारों को खोलने व जोड़ने का अभ्यास, डायल 112 का जाना रिस्पांस टाइम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने पुलिस लाइन में परेड की सलामी ली। इसके बाद परेड का निरीक्षण किया गया। एसपी ने विभिन्न थानों से आई हुई पुलिस गाड़ियों की जांच की और उनमें रखे गए सुरक्षा संबंधी उपकरणों को देखा। उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। साथ ही डायल 112 की गाड़ियों का भी निरीक्षण किया गया और गाड़ियों के रिस्पॉन्स टाइम की जानकारी ली।

पुलिस कर्मियों से आपात स्थिति का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहने का निर्देश दिया गया। पुलिस लाइन के मैदान में पुलिस अधीक्षक ने फिजिकल फिटनेस के तहत मार्गदर्शन किया और मार्गदर्शकों के साथ दौड़ भी लगाई। साथ ही हथियारों के प्रयोग की जानकारी और प्रशिक्षण भी दिया गया।

इस दौरान मौजूद पुलिसकर्मियों ने हथियारों का अभ्यास भी किया। आपातकालीन स्थिति का सामना करने के लिए पूर्वाभ्यास किया गया है। पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। विभिन्न थानों से आए पुलिस बल इस कार्यक्रम में शामिल रहे।

हथियारों के प्रयोग और इस्तेमाल से जुड़ी सावधानियां बताई गईं। पुलिस अधीक्षक द्वारा विभिन्न हथियारों के प्रयोग और इसके इस्तेमाल करते समय ध्यान रखने वाली सावधानियां बताई गईं। सुरक्षा संबंधी उपकरणों की जांच की गई और उनसे संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। परेड के दौरान सभी जवानों को बाधा दौड़, बीम, रस्सी चढ़ाई, मंकी रोप, हथियारों को खोलने और जोड़ने का प्रशिक्षण दिया गया।

'