Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में मकान पर कब्जा के लिए पिता-पुत्र ने की थी किसान की हत्या - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भुड़कुड़ा कोतवाली के रामबन गांव में किसान गोविंद चौहान (56) की हत्या भूमि को लेकर की गई थी। पुलिस के मुताबिक इस वारदात को पिता-पुत्र ने पुश्तैनी मकान पर कब्जा को लेकर अंजाम दिया है। पुलिस ने एक नामजद आरोपी को तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वह पहले भी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट चुका है। जबकि उसका बेटा मुख्य आरोपी है, जो अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है।

रामबन गांव में करीब तीस वर्ष पूर्व हवलदार चौहान ने भूमि विवाद में अपने चाचा पब्बर चौहान की हत्या कर दी थी। पब्बर चौहान की इकलौती पुत्री ने भूमि गांव से सटे दूसरे गांव के एक व्यक्ति को बेच दी थी। उस व्यक्ति से गोविंद चौहान ने दस वर्ष पूर्व भूमि खरीद ली थी। इस भूमि पर नाम चढ़ाने के लिए एक सप्ताह पूर्व लेखपाल को पत्र सौंपा था।

इधर हवलादार चौहान और उसके पुत्र ने पैतृक भूमि पर कब्जा करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि हवलदार चौहान ने करीब तीस वर्ष पूर्व जमीन के लिए चाचा की हत्या कर दी थी। आजीवन कारावास काट चुका हवलदार चौहान और उसके पुत्र फौजी राम प्रकाश चौहान ने भूमि और पैतृक मकान को कब्जे को लेकर गोविंद चौहान को धमकी दी थी। पुलिस ने एक नामजद आरोपी को तो गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य आरोपी राम प्रकाश चौहान की गिरफ्तार के लिए पुलिस टीम लगी है, जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जखनिया रेलवे स्टेशन से आरोपी गिरफ्तार

रामबन गांव निवासी गोविंद चौहान (56) की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के पुत्र अरविंद चौहान की तहरीर पर हवलदार चौहान और उसके पुत्र फौजी राम प्रकाश चौहान के अलावा दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर रातभर दबिश देकर वापस भोर में कोतवाली लौट रही थी।

जखनिया रेलवे स्टेशन के पास से सुबह 4ः30 बजे पुलिस ने हत्याकांड के नामजद आरोपी हवालदार चौहान को धर-दबोचा। साथ ही कोतवाली पुलिस ने पूछताछ के बाद चालान कर दिया। जबकि हत्या में प्रयुक्त तमंचा पुलिस ने अभी तक बरामद नहीं किया गया है। यहीं नहीं अब तक हत्या के दूसरे नामजद आरोपी की गिरफ्तारी भी नहीं हो सकी है। इधर भुड़कुड़ा कोतवाल तारावती ने बताया कि गोविंद चौहान हत्याकांड के एक नामजद आरोपी हवलदार चौहान को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया। जल्द ही दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

'