Today Breaking News

गाजीपुर कोर्ट में 5 अगस्त को होगी मुख्तार अंसारी की सुनवाई, करंडा थाने में दर्ज है मुकदमा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के MP/MLA कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी पर गैंग्स्टर के मामले में गुरुवार को सुनवाई हुई। हियरिंग के बाद कोर्ट ने 5 अगस्त की अगली तिथि नियत की है। इस मामले में मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता ने कोर्ट से शेष बहस का अनुरोध किया था। जिसके बाद कोर्ट ने मामले की अगली तारीख 27 जुलाई निर्धारित की थी।

MP/MLA कोर्ट में मुख्तार के खिलाफ गैंग्स्टर का मामला चल रहा है। मुख्तार पर साल 2009 में करंडा थाने में गैंग्स्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। इस केस में गैंग चार्ट में कपिल सिंह हत्याकांड और मीर हसन पर हमले का मामला शामिल है। पिछले 17 मई को मीर हसन पर हमले के मामले में मुख्तार अंसारी दोष मुक्त हो चुका है, जबकि साल 2010 में कपिल देव सिंह हत्याकांड मामले में मुख्तार अंसारी बरी हो चुका है।

मुख्तार अंसारी के वकील लियाकत अली ने कहा कि थाना करंडा में दर्ज गैंग्स्टर के मामले में शेष बहस के लिए आज तारीख लगी थी। एमपी एमएलए कोर्ट में आज शेष बहस के लिए अगली तारीख 5 अगस्त निर्धारित की गई है।

14 साल पहले कपिल देव सिंह की हत्या हुई

करंडा थाना क्षेत्र के सुआपुर के रहने वाले कपिल देव सिंह हत्या मामले से जुड़ा गैंग्स्टर केस चल रहा है। इस हत्या मामले में मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर एक्ट में केस चल रहा है। मुख्तार को कपिलदेव सिंह हत्याकांड में साजिश करने का आरोपी बनाया गया है। लगभग 14 साल पूर्व करंडा थाना क्षेत्र के सुआपुर में कपिल देव सिंह नाम के शख्स की हत्या हुई थी।

17 मई को मुहम्मदाबाद वाले मामले में बरी

यह गैंग्स्टर केस साल 2009 में गाजीपुर में हुए कपिल देव सिंह की हत्या से जुड़ा है। मुख्तार अंसारी पर इस हत्या की साजिश रचने का आरोप है। आरोप है कि मुख्तार ने जेल में रहते हुए कपिल देव सिंह की हत्या करवाई थी। इस हत्या के बाद साल 2010 में मुख्तार पर गैंग्स्टर का मुकदमा दर्ज किया गया। इसके गैंग चार्ट में कपिल देव हत्याकांड और मुहम्मदाबाद में दर्ज हुए एक अन्य हत्या के प्रयास का मामला शामिल किया गया था। मुहम्मदाबाद वाले मामले में बीते 17 मई को मुख्तार बरी किया जा चुका है।

'