Today Breaking News

मजदूरी कर पति ने पत्नी को पढ़ाया, सिपाही बनते ही दूसरे से की सगाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. एसडीएम ज्योति मौर्या जैसा मामला अब उन्नाव में भी सामने आया है। एक युवक का आरोप है कि उसने मजदूरी करके पत्नी को पढ़ाया-लिखाया लेकिन जब उसकी नौकरी पुलिस विभाग में लग गई तो उसने दूसरे युवक के साथ सगाई कर ली। पत्नी ने पुलिसिया रौब दिखाते हुए तलाक के लिए बोला है। अब पति शादी रुकवाने को लेकर सरकारी दफ्तरों में चक्कर काट रहा है। 

ये मामला अचलगंज थाना क्षेत्र के कोरारी कला गांव का है। युवक ने गुरुवार को एसपी को शिकायती पत्र दिया कि उसकी शादी साल 2010 में हुई थी। शादी के बाद पत्नी ने पढ़ने की इच्छा जताई तो उसने मजदूरी कर उसे पढ़ाया। साल 2016 में निकली भर्ती में पत्नी की नौकरी सिपाही पद पर हो गया। हालांकि सिपाही बनने के बाद उसका व्यवहार बदल गया। वह आए दिन धमकी देने लगी कि वह पुलिस विभाग में है। उससे दूर रहो नहीं तो वह फर्जी मुकदमे में जेल भेज देगी। 

पति का आरोप है कि साल 2019 में पत्नी ने तलाक के लिए कोर्ट में वाद दायर कर दिया। अभी तलाक हुआ नहीं है लेकिन पत्नी दूसरे युवक के साथ सगाई कर ली है। इस मामले में सीओ आशुतोष कुमार ने बताया कि एसपी से मिलकर अचलगंज के युवक ने पत्नी की शिकायत दी है। आरोप लगाया है कि तलाक का मामला विचाराधीन है लेकिन पत्नी ने दूसरी शादी करने जा रही है। जांच की जा रही है जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
'