Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में स्कूल के रास्ते पर हुए जलजमाव से शिक्षक और बच्चे हुए मजबूर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के एक प्राथमिक विद्यालय टापू बना नजर आ रहा है। बारिश से स्कूल के रास्ते पर भारी जल जमाव है। जिसके चलते स्कूल के शिक्षक और बच्चे जलजमाव से गुजरने को मजबूर है। जलजमाव की ये समस्या कासिमाबाद क्षेत्र के सिरवर प्राथमिक विद्यालय की है। जहां भारी जलजमाव से बच्चों और शिक्षकों को भारी परेशानी हो रही है। जबकि इस मामले में बीएसए समस्या के शीघ्र निस्तारण का दावा किया है।

प्राथमिक विद्यालय सिरवर के प्रभारी प्रधानाचार्य हंसराज ने बताया कि बारिश के चलते स्कूल परिसर में जलजमाव की स्थिति बन गई। जलजमाव होने पर स्कूली छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को विद्यालय तक पहुंचने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जलजमाव से होकर गुजरना मजबूरी बन जाता है। उन्होंने बताया कि यह समस्या हर साल बारिश के दिनों में झेलनी पड़ती है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने कहा कि जिले में कायाकल्प योजना चल रही है। इस योजना के तहत जिलाधिकारी से अनुरोध किया था। जिसके क्रम में जिले के जिन विद्यालयों में जलजमाव की स्थिति पैदा होती हो, वहां पर स्थानीय पंचायतों द्वारा मिट्टी भराव का कार्य करने के लिए खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों में इस तरह की समस्याएं बनी हुई है, जल्द ही उनका निराकरण कर लिया जाएगा।

'