Today Breaking News

गाजीपुर के इस गांव में जल्द शुरू होगी चकबंदी की प्रक्रिया - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अगर सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में सुहवल थाना क्षेत्र के भगीरथपुर गांव की चकबंदी की प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है। इसके बाद लोगों को शासन की योजनाओं का भरपूर लाभ मिलने के साथ ही गांव का चहुंमुखी विकास हो सकेगा। इसके लिए मंगलवार को सहायक चकबंदी अधिकारी अरुण कुमार अपने अन्य लोगों के साथ गांव स्थित पंचायत भवन पर पहुंचे।

चकबंदी अधिकारी ने मौजूद ग्रामीणों से लिखित एवं हाथ उठवाकर उनकी सहमति ली। साथ ही ग्राम पंचायत से जरूरी अभिलेख लिये। इस दौरान सहायक चकबंदी अधिकारी ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि शासन से चकबंदी की प्रक्रिया मंजूर होने के बाद अगर उसमें समुचित सहयोग मिला तो इसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

कहा कि चकबंदी होने से बिखरे हुए खेत एक जगह हो जाते हैं, खेत का आकार अधिक हो जाने से फसल लागत कम हो जाती है। खेत छोटे होने पर मेड़ में काफी भूमि बर्बाद हो जाती है, कहा कि खेत का रकबा बड़ा होने से आधुनिक खेती करने में आसानी होती है।

साथ ही एक जगह पर खेत होने से देखभाल सही तरीके से हो जाता है। इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि एवं समाजसेवी राकेश कुमार सिंह ,सत्य प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।

'