Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में कर्ज में डूबे किराना व्यवसायी ने लगाई फांसी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सादात थाना क्षेत्र के कटयां निवासी किराना व्यवसायी श्रीकांतदेव राय (40) ने बुधवार की शाम अपने दुकान के अंदर फांसी लगा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने एसपी के आने तक शव को नीचे उतारने से मना कर दिया। सीओ सैदपुर और थानाध्यक्ष के काफी समझाने बुझाने पर करीब घंटे भर बाद शव को नीचे उतारा गया। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला। उधर मृतक के परिजनों ने इसके लिए गांव के पूर्व प्रधान और मुसहर बस्ती के कुछ लोगों को जिम्मेदार बताते हुए उनके खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया है।

ग्राम कटयां निवासी स्व. नरेन्द्रदेव राय के तीन पुत्रों में से दूसरे नंबर पर श्रीकांत देव राय सड़क किनारे किराना की दुकान चलाता था। परिजनों के अनुसार वह मुसहर बस्ती के लोगों का समूह चलवाता था। सेंटर चलाने के नाते बस्ती के लोगों का काफी पैसा उसने अपने पास से जमा कर दिया था, लेकिन वह देने से मना कर रहे थे। इसी बात को लेकर तीन चार दिन पहले विवाद भी हुआ और मामला थाने तक पहुंच गया। 

इसके बावजूद कोई हल न निकलने से वह कर्ज को लेकर काफी तनाव में था। इसी कारण सुसाइड नोट लिखकर उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दिया। घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस के साथ ही सीओ सैदपुर विजय आनद शाही भी मौके पर पहुंच गए। काफी समझाने के बाद एसपी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े परिजनों ने शव को पुलिस के हवाले किया। 

एसओ आलोक त्रिपाठी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मृतक के परिजनों द्वारा प्राप्त प्रार्थना पत्र के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि गांव के पूर्व प्रधान और मुसहर बिरादरी के कुछ लोगों के खिलाफ तहरीर मिला है।

'