Today Breaking News

गाजीपुर में मनिहारी विकासखंड का डीएम ने किया निरीक्षण, 3 कर्मचारियों का वेतन रोका

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने आज विकास खण्ड मनिहारी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई का अभाव पाया गया, जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यालय को साफ रखने का निर्देश दिया।

गाजीपुर जिले की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी

डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी मनिहारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में बनाये गये सामुदायिक शौचालय को बराबर चेक किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि वे सभी सामुदायिक शौचालय चालू अवस्था में है अथवा नहीं। इस कार्य के लिए खण्ड प्रेरक को लगाया जाए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि समूह की महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। इसके साथ ही साथ उन्हें रोजगार योग्य प्रशिक्षण दिया जाए, ताकि वे स्वयं कुछ कर सकें। डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रतिदिन 10 से 12 बजे तक कार्यालय में बैठकर शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।

गलत भुगतान पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने कहा कि मनरेगा के अन्तर्गत कराए गए कार्यों की जांच कराई जाए। मनरेगा से सम्बन्धित कोई भी गलत भुगतान बिल्कुल न हो। गलत भुगतान होने पर सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान तीन कर्मचारी रामनिवास चौहान, टीए,दिलिप कुमार कुशवाहा, बीएमएम/एमआईएस, आदित्य कुमार, बीएमएम/एमआईएस के अनुपस्थित पाये जाने पर सम्बन्धित का वेतन रोकने का निर्देश दिया। मौके पर मुख्य विकास अधिकरी संतोष कुमार मौर्य, खण्ड विकास अधिकरी मनिहारी एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

'