Today Breaking News

गाजीपुर में राज्यमंत्री ने सिधौना से इलेक्ट्रॉनिक बस को दिखाई हरी झंडी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सिधौना बाजार से वाराणसी के कैंट स्टेशन तक इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा का बुधवार को आयुष राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु' ने शुभारंभ किया। बस को हरी झंडी दिखाने के साथ ही बस में बैठकर सफर भी किया। इस दौरान मंत्री ने कहा कि सुगम और सुरक्षित यात्रा करना हर नागरिक का अधिकार है। यह सरकार का दायित्व बनता है कि जिस विश्वास के साथ एक पैसेंजर यात्रा करता है। उसके इस अधिकार के प्रति अपने कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करना चाहिए।

आयुष राज्यमंत्री ने कहा कि सड़कों पर होने वाली बेतहाशा मौतों को हम सड़क के लिए निर्धारित नियमों का पालन करके रोक सकते हैं। केंद्र व प्रदेश की सरकार समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए संकल्पित है। इस दौरान अतिथियों को औषधीय पौधे वितरित किए और कहा कि वायुमंडल में होने वाली आक्सीजन की कमी को हम पौधरोपण कर दूर कर सकते हैं।

कार्यक्रम में रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि 27 सीटर इलेक्ट्रॉनिक वातानुकूलित बस प्रतिदिन कैंट स्थित रोडवेज स्टैंड से सिधौना तक आवागमन करेगी। फिलहाल 50 रुपये किराया रखा गया है लेकिन टोल टैक्स माफ रहेगा तब। यदि टोल टैक्स माफ नहीं होता तो किराया 76 रुपये हो जाएगा। बस सुबह साढ़े सात बजे सिधौना से बनारस के लिए निकलेगी। दिनभर में चार बार आवागमन करेगी। इससे दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को सैदपुर के बूढ़ेनाथ, बभनौली के बिछुड़ननाथ, औड़िहार के वराहधाम, सिधौली के सिद्धनाथ और नायक डीह के कीनाराम स्थल तक पहुंचने में सुविधा हो जाएगी। साथ ही क्षेत्र से वाराणसी जाने वालों को भी सहूलियत मिल जाएगी।

कार्यक्रम में एसडीएम डा. पुष्पेन्द्र पटेल, सीओ विजय आनंद शाही, जिला उद्यान अधिकारी शैलेंद्र दुबे, क्षेत्रीय वनाधिकारी लव सिंह, मुन्नीलाल पांडेय, करुणाशंकर मिश्र, सरकार मिश्र,अखिलेश मिश्र, शिवम मिश्र, रामप्रसाद सिंह, कमला सिंह, अनिल यादव, रविंद्र यादव, श्यामू राम, संदीप चौबे, प्रभुनाथ साहू, मोनू चौबे, अभिषेक सिंह, कौशल मिश्र आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता रमेश मिश्र और संचालन अनिमेष मिश्र ने किया।

'