Today Breaking News

गाजीपुर में CM योगी के आदेश को ठेंगा दिखा रहा बिजली विभाग; विद्युत कटौती से बढ़ता जा रहा आक्रोश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में हो रही बेहिसाब बिजली कटौती से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। शासनादेश के तहत जिले में बिजली नहीं मिल पा रही है, जिसके चलते शहर में जलापूर्ति भी बुरी तरह प्रभावित है। बिजली-पानी की इस गंभीर समस्या से जूझ रहे रहे लोगों के बीच आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बावजूद इसके शासन-प्रशासन इस समस्या से मुंह मोड़े नजर आ रहा है।

ग़ाज़ीपुर में बिजली कर्मी फॉल्ट सही करने में जुटे रहे।

शहर में 4 पावर हाउसों से विद्युत सप्लाई की जाती है, लेकिन शाम होते ही तार टूटने और ओवरलोड पर ट्रिपिंग के चलते शहर के तमाम मोहल्लों की बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। भीषण गर्मी के इस माहौल में बिजली कटौती होने से लोग बिलबिला उठते हैं। वहीं जिम्मेदार अफसरों की मानें तो पुराने उपकरण होने और लोड बढ़ने के कारण बार-बार बिजली कट का सामना शहरवासियों को करना पड़ता है।

मेंटीनेंस के चलते बाधित रही आपूर्ति

लगभग आधे शहर को बिजली आपूर्ति करने वाले प्रकाश नगर पावर हाउस की जर्जर हालत के चलते संबंधित मोहल्ले के लोग उमस भरी गर्मी में परेशानियों का सामना करने को विवश हैं। वहीं इस पॉवर हाउस से मंगलवार की सुबह से कई घंटों के लिए आपूर्ति ठप रही। अवर अभियंता अविनाश सिंह ने बताया कि पावर हाउस में मेंटेनेंस के चलते आपूर्ति बाधित की गई है।

'