Today Breaking News

गाजीपुर में अचानक बढ़ने लगा गंगा नदी का जलस्तर, गंगा किनारे रहने वाले बाढ़ को लेकर चिंतित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Ghazipur Mein Ganga Ka Jal Star : गाजीपुर में लगभग 1 हफ्ते तक गंगा के जलस्तर में घटाव की स्थिति बने रहने के बाद आज एक बार फिर गंगा नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि शुरू हो गई है। सुबह 1 सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ाव दर्ज किया गया। गंगा का जलस्तर 58.150 मीटर पहुंच चुका है।
Ghazipur Mein Ganga Ka Jal Star

मालूम हो कि गाजीपुर में गंगा का सामान्य जल स्तर 59.906 मीटर है, जबकि 61.550 मीटर चेतावनी बिंदु बनाया गया है। ऐसे में कई दिनों तक घटाव की स्थिति रहने के बाद आज अचानक गंगा के जलस्तर में वृद्धि की रफ्तार बढ़ने से तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की चिंताए बढ़ गई हैं। जबकि जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैदी बनाए हुए हैं। रेवतीपुर क्षेत्र में बीते साल हुए बड़े नाव हादसे को देखते हुए पीएसी जल जवानों और गोताखोरों की तैनाती कर दी गई है। वहीं जिले की सभी बाढ़ चौकियों को भी सक्रिय कर दिया गया है।
जीवनदायिनी गंगा का बढ़ता जलस्तर गाजीपुर के गंगातट वासियों के लिए दहशत का कारण बना हुआ है। पतित पावनी गंगा का ये रौद्र रूप जिले के गंगातट वासियों के लिए लगातार विनाशकारी साबित हुआ है। ऐसे में बीते सालों में आई गंगा की विनाशकारी लहरों से जूझ चुके लोग संभावित बाढ़ को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं।
'