Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, पति-पत्नी समेत तीन गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के स्वाट, सर्विलांस व थाना जंगीपुर की संयुक्त टीम द्वारा स्वास्थ्य व रेलवे जैसे विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। वहीं एक महिला समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।



ठगी करते हुए ज्वाइनिंग लेटर देकर मोटी रकम वसूले

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि ठगी करने वाले गिरोह जो अपने आपको सचिवालय का सचिव अथवा किसी बहुत बड़े मंत्री का निजी सचिव बताकर, मंत्री कोटे से नौकरी दिलाने के नाम पर भोले-भाले लोगों को अपने झांसे में फंसाकर रेलवे व स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने को कहते थे। इसी के बहाने ठगी करते हुए ज्वाइनिंग लेटर देकर मोटी रकम वसूलने वाले तीन आरोपियों को थाना जंगीपुर पुलिस व स्वाट/सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया।

आधा दर्जन लोगों को ठगी का शिकार बनाया

बताया कि इस गिरोह द्वारा अब तक करीब आधा दर्जन लोगों को ठगी का शिकार बनाकर करीब 25 लाख रुपए नौकरी के नाम पर लेने की बात प्रकाश में आयी है। जो कि गिरफ्तार मीता तिवारी के भारतीय स्टेट बैंक के खाता तथा इक्लिटास माइक्रो फाईनेंस के खाता में जमा हुई है। जिनको नियमानुसार फ्रीज कराकर अन्य बैंक खातों की जानकारी भी की जा रही है।

पुलिस ने इस कार्रवाई में मीता तिवारी के साथ उसके पति अंकुश तिवारी और कमल कान्त सिद्धार्थ को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 3 फर्जी ज्वाइनिंग लेटर समेत कई कागजात बरामद हुए हैं।

'