Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में फरियादी बेशुमार, समाधान पर हो रहे सिर्फ दो-चार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए संपूर्ण समाधान दिवस सात तहसीलों में शनिवार को आयोजित किया गया। तहसीलों की सूचना के अनुसार इस मौके पर कुल 387 शिकायत-प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 26 का निस्तारण किया गया। जखनिया तहसील में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में 80 शिकायत-प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें मौके पर तीन का निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत-प्रार्थना पत्रों का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि अविलंब मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण कराया जाए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, उपजिलाधिकारी जखनियां, तहसीलदार जखनियां, क्षेत्राधिकारी जखनियां एवं सभी जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम के कासिमाबाद संवाददाता के अनुसार उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 61 शिकायत-प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें चार का मौके पर निस्तारण किया गया। ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम जमानियां संवाददाता के अनुसार उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 43 शिकायत-प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें चार का मौके पर निस्तारण किया गया। सदर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 45 शिकायत-प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर चार का निस्तारण किया गया।

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम मुहम्मदाबाद संवाददाता के अनुसार अपर जिलाधिकारी(वि/रा) की अध्यक्षता में 92 शिकायत-प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। सेवराई संवाददाता के अनुसार उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 39 शिकायत-प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर दो का निस्तारण किया गया। औड़िहार संवाददाता के अनुसार सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 27 शिकायत-प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें छह का मौके पर निस्तारण किया गया।

लगी रही कतार, 1.50 पर निकल गए डीएम-एसपी

दोपहर 1.50 पर डीएम-एसपी सहित अधिकारियों से मायूस होकर लौटे घर

गाजीपुर जिले के सात तहसीलों में शनिवार को संपूर्ण समाधान का आयोजन किया गया। इधर जखनिया में मुख्य संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इधर सुबह नौ बजे से ही फरियादियों के आने का क्रम शुरू हो गया था। सुबह 10 बजे तक एसडीएम और अन्य अधिकारी पहुंचकर प्रार्थना- पत्रों पर सुनवाई करने में जुट गए। इधर डीएम व एसपी के आने की सूचना पर फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से ही फरियादी आवेदन लेकर लाइन में लग गए।

सुबह 11 बजे मुख्य विकास अधिकारी, 11. 20 डीपीआरओ पहुंचे। वहीं 11.30 पर डीएम आर्यका अखौरी एवं एसपी ओमवीर सिंह ने पहुंचकर फरियादियों की फरियाद सुनी और संबंधित अधिकारी को निस्तारण का निर्देश दिया। दोपहर करीब 1.50 पर फरियादियों की लंबी कतार के बावजूद डीएम एसपी सहित अन्य अधिकारी सभागार से चले गए। दूर दराज से आए लोग मायूस होकर घर वापस लौट गए।

पुश्तैनी रास्ते से आते जाते थे। लेकिन जखनिया एसडीएम ने रास्ता बंद करने का फैसला विपक्षियों के पक्ष में सुनाया है, डीएम से न्याय की गुहार लगाई गई है।- दुर्गा पांडेय, रामपुर बलभद्र

नाली पर अतिक्रमण होने से बारिश और नाली का पानी रास्ता पर एकत्र होने से राजगीरों को काफी परेशानी होती है। कई बार खंड विकास अधिकारी सहित सीएम पोर्टल पर शिकायती पत्र भेजकर अवगत कराया, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। - रविंद्र मौर्य,रेहटी मालीपुर।

पीएम आवास के लिए आवेदन देकर बताया कि काफी दिनों से कच्चा मकान में गुजर बसर करते थे, वह भी गिर गई। स्कूल में शरण लिए थे, लेकिन उस में से निकाल दिया गया। अब खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है।- निशा, शादियाबाद मुबारकपुर

चार वर्षों से भूमि को पैमाइश के लिए आवेदन कई बार, लेकिन आज तक पैमाइश करने कोई नहीं गया। डीएम को प्रार्थना-पत्र देने तहसील सभागार पहुंचा तो कानूनगो और लेखपाल ने आवेदन छीन लिया और आश्वासन दिए की तीन दिन बाद पैमाइश कर देंगे।- रामू राजभर, छतमा

'