Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में खुजली की शिकायत लेकर पहुंची बालिका की इंजेक्शन लगने से मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. नगसर हाॅल्ट थाना क्षेत्र के न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बृहस्पतिवार को हाथ में खुजली होने पर इलाज के लिए पहुंची एक बालिका की इंजेक्शन लगने के बाद मौत का मामला प्रकाश में आया है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने न्यू पीएचसी और थाने का घेराव करते हुए दोपहर दो बजे नगसर- असांव मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और शाम तीन बजे जाम समाप्त कराया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर मृतका के पिता की तहरीर पर अज्ञात स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर छानबीन शुरू कर दी। वहीं घटना के बाद वहां तैनात स्वास्थ्य कर्मी फरार हो गए।

बहादुरपुर निवासी राजू राजभर पुत्री साधना (11) को हाथ में खुजली की शिकायत होने पर उपचार के लिए सुबह 11 बजे नगसर न्यू पीएचसी पहुंचे। वहां तैनात एक स्वास्थ्य कर्मी ने बालिका को दवा देने के बाद इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगने के कुछ ही देर बाद बालिका के शरीर में अकड़न होने लगी। अभी लोग कुछ समझ पाते इसके पहले ही उसकी मौत हो गई।

बालिका की मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण अस्पताल पहुंच घेराव करते हुए दोपहर दो बजे नगसर- असावं मार्ग को जाम कर दिया। उधर वहां तैनात स्वास्थ्य कर्मी मामला बिगड़ता देख फरार हो गए। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक नगसर राजेश कुमार मिश्रा पुलिस के साथ पहुंचे और समझा- बुझाकर शाम तीन बजे जाम समाप्त कराया।

इसके बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी थाने पर भी पहुंचे। मृतका के पिता की ओर से तहरीर मिलने पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

इधर घटना की जानकारी होते ही रेवतीपुर के चिकित्सा अधीक्षक व प्रभारी अधिकारी डाक्टर अभिषेक यादव पहुंचे और परिजनों से बात करने के साथ छानबीन में जुट गए। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्रा ने बताया बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

'