Today Breaking News

धूप और गर्मी से मिलेगी राहत, ग़ाज़ीपुर समेत इन जिलों में तेज बारिश के आसार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कई दिनों से बारिश न होने से गर्मी बढ़ती जा रही थी, लेकिन अब इसमें कमी देखने को मिल सकती है। क्योंकि मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी दोनों हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ जगहों पर तेज बारिश होते भी देखने को मिल सकती है। वहीं बारिश के ग्राफ में बढ़ोत्तरी होने से कही न कही इसका फायदा आम नागरिकों को ही मिलेगा। प्रदेश में बीते काफी दिनों से मूसलाधार बारिश नहीं हुई है, जिससे अधिकतर जिलों में गर्मी ने फिर से आम लोगों को परेशान करना शुरु कर दिया है।

राज्य में 5 सितंबर को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में पश्चिमी यूपी की अपेक्षा ज्यादा हिस्सों में बारिश हो सकती है। इस दौरान दोनों हिस्सों में बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, संत रविदासनगर और प्रयागराज में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में भी बारिश होने की संभावना है।

यहां होगी हल्की बारिश

इसके साथ ही ललितपुर, झांसी, जालौन, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़, सुलतान पुर, अमेठी, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत और सीतापुर में चुटपुट बारिश होने की उम्मीद है। लखीमपुरखीरी, सीतापुर, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अयोध्या, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, संत कबीरनगर, गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर और देवरिया में भी हल्की फुल्की बारिश हो सकती है।

6-7 सिंतबर को मौसम का हाल

6 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर गरज चमक के साथ बरिश हो सकती है। बुधवार को पूर्वी यूपी में एक दो स्थान पर तेज बारिश और बिजली गिरने की उम्मीद है। पश्चिमी यूपी में भी कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ ही बिजली गिर सकती है। 7 सितंबर को भी पश्चिमी यूपी में एक दो स्थान पर गरज चमक के बारिश और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। 7 तारीख को पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर तेज बारिश और बिजली गिरने का भी अलर्ट है।

'