Today Breaking News

गाजीपुर में ढही सड़क की पुलिया, कई विद्युत पोल भी हुए टेढ़े

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में भारी बारिश और तेज बहाव के कारण बीती रात सैदपुर के खंड विकास क्षेत्र देवकली के खोजपुर गांव स्थित एक मार्ग की पुलिया ढह गई। जिससे उस मार्ग पर यातायात लगभग पूरी तरह बंद हो गया। जिसके कारण ग्रामीणों को दूसरे कई किलोमीटर लंबे मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। बुधवार की सुबह ग्राम प्रधान के माध्यम से इसकी सूचना प्रशासन को दी गई। इसके बाद प्रशासन पुलिया को दुरुस्त कराने की रूपरेखा तैयार कर रहा है।

गौरतलब है कि बीते मंगलवार की रात को पूरी रात मूसलाधार बरसात हुई। जिसके कारण क्षेत्र के लगभग सभी नाले ओवरफ्लो होकर बहने लगे। वर्षा ऋतु के दौरान क्षेत्र में होने वाली यह अब तक की सबसे भारी बरसात थी। इससे कई स्थानों पर विद्युत पोल मिट्टी गीली होने के कारण टेढ़े हो गए। कई स्थानों पर ढीली मिट्टी के पेड़ लटक गए और जड़ से उखड़ गए। क्षेत्र के पहलवान पुर और नूरुद्दीनपुर गांव में दो कच्चे गैर आवासीय मकान गिर गए। जिसमें दबकर एक पशु की मौत हो गई।

क्षेत्र के निजामपुर और खोजपुर गांव को जोड़ने वाले मार्ग के एक नाले पर बनी पुलिया, पानी के तेज बहाव के कारण बीती रात ढह गई। जिससे रास्ते पर हर तरह के वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। इस कारण दोनों गांव की लगभग 10 हजार की आबादी का आवागमन बाधित हो गया है। अब लोगों को दूसरे लंबे रास्ते से होते हुए आवागमन करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से नाले की टूटी हुई पुलिया को तत्काल ठीक कराने की मांग की है। ग्रामीणों ने कहा कि संयोग अच्छा था कि भारी बरसात के साथ तेज हवा नहीं थी। वरना ज्यादा नुकसान उठाना पड़ता।

एसडीएम सैदपुर डॉ. पुष्पेंद्र पटेल ने बताया कि राजस्व कर्मियों को भेज कर रिपोर्ट मंगाई जाएगी। जरूरत पड़ी तो स्वयं पहुंचकर संबंधित विभाग के समन्वय से पुलिया को जल्द ठीक करा दिया जाएगा। विद्युत वितरण खंड तृतीय के एसडीओ राम सुधार ने बताया कि कुछ स्थानों पर वर्षा के कारण विद्युत पोल टेढ़े हो गए थे। जिन्हें लगभग दुरुस्त कर दिया गया है।

'