Today Breaking News

वाराणसी से बैंकॉक आज से सीधी उड़ान भरेंगे विमान, कनेक्टिंग विमान से राहत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. Varanasi to Bangkok Direct Flight: वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर से तीन वर्ष बाद बैंकॉक के लिए आज से विमान सीधी उड़ान भरेंगे। विमानन कंपनी नॉक एयर का विमान 27 अक्तूबर से सप्ताह में तीन दिन उड़ान भरेगा। इसका शेड्यूल विमानन कंपनी नॉक एयर ने जारी कर दिया है। कोरोना काल के दौरान वर्ष 2020 से बैंकाक-वाराणसी विमान सेवा को बंद कर दिया गया था।

वाराणसी से बैंकॉक के लिए सीधी फ्लाइट चलने से पूर्वांचल के लोगों को लाभ मिलेगा। बनारस के विमान यात्रियों को अभी दिल्ली तक कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए बैंकॉक जाना पड़ता था। वाराणसी से यात्री सीधे बैंकॉक फ्लाइट के लिए बैंकॉक की विमान कंपनी नॉक एयर ने शेड्यूल जारी किया है।इसके अनुसार बैंकॉक से भारतीय समय के अनुसार सुबह 8:40 बजे विमान उड़ान भरेगा। बैंकॉक से विमान सुबह 10 बजे बिहार के गया एयरपोर्ट पहुंचेगा। यही विमान सुबह 11:45 बजे वाराणसी एयरपोर्ट आएगा। वाराणसी एयरपोर्ट से दोपहर 12:10 बजे विमान उड़ान भरकर सीधे बैंकॉक जाएगा। थाईलैंड के समय के अनुसार विमान 5:40 बैंकॉक एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। विमान का किराया फ्लैक्सी रहेगा लेकिन पहले दिन की बुकिंग 12500 रुपये से की गई है।

बैंकॉक की उड़ान सेवा के लिए एयर इंडिया और इंडिगो ने भी सर्वे कराया है। सब कुछ रहा तो जनवरी से दोनों विमानन कंपनियां भी बैंकॉक के लिए हवाई सेवा शुरू कर सकती हैं। इससे पहले कंपनियों के विमानों का आवागमन होता था, जो कोरोना में बंद हो गया था। विमानन मंत्रालय को इसके लिए पत्र भी भेजा गया है। वहीं टूर एंड ट्रवेल्स ऑपरेटारों का कहना है कि वाराणसी से बैंकॉक का अच्छा एयर ट्रैफिक मिलता है। इसका फायदा पूर्वांचल के लोगों को मिलेगा।

वाराणसी से मध्य प्रदेश के लिए कोई विमान सेवा नहीं है। कोरोना से पहले खजुराहो के लिए उड़ान सेवा थी। कंपनियों को अच्छा एयर ट्रैफिक भी मिल रहा था, लेकिन कोरोना के बाद सेवा शुरू नहीं हो सकी। अब विमानन कंपनियां खजुराहो की उड़ान सेवा के लिए सर्वे करा रही हैं। उम्मीद है कि जनवरी तक खजुराहो की उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। वहीं, शहर के व्यापारी इंदौर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

'