Today Breaking News

गाजीपुर में मृत पुत्र पैदा होने से दुखी सेना के जवान ने फंदा लगाकर दी जान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में सुखडेहरा गांव स्थित ससुराल में सेना के जवान ने फंदा लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि मृत पुत्र पैदा होने से दुखी होने के कारण सेना के जवान ने यह कदम उठाया। वो पहले से दो बेटियों के पिता थे। 

गहमर कोतवाली के चकवा पट्टी निवासी दिनेश राजभर (40) भारतीय सेना के ग्रिप कोर में उत्तराखंड में तैनात थे। शादी के बाद वह परिवार सहित ससुराल सुखडेहरा ही रहते थे।  दिनेश की पत्नी सुनीता राजभर को प्रसव के लिए परिजन वाराणसी लेकर गए थे। 14 अक्तूबर को ऑपरेशन से मृत पुत्र पैदा हुआ। इधर, सेना के जवान दिनेश छुट्टी लेकर 15 अक्तूबर को वाराणसी पहुंचे।

ससुराल पहुंचे दिनेश ने मचाया था हो-हल्ला

मरा हुआ बच्चा पैदा होने की जानकारी पर काफी दुखी हुए। अस्पताल में दो दिन रहने के बाद 17 अक्तूबर को दिनेश सुखडेहरा चले आए। ग्रामीणों ने बताया कि ससुराल में सिर्फ साले की पत्नी कंचन ही थी। जबकि उसके दोनों साले शैलेंद्र और दिनेश किसी अन्य प्रांत में रहकर काम करते हैं। शाम में ससुराल पहुंचे दिनेश ने हो-हल्ला मचाया। फिर एक कमरे में जा कर सो गए।

बुधवार सुबह सरहज कंचन कमरे में गई तो दिनेश को फंदे से लटकता देख चीख उठी। आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे तो वो भी हतप्रभ रह गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष राजबहादुर सिंह ने बताया कि दिनेश की सरहज कंचन ने तहरीर दी है।

जिसमें बताया है कि बीते 14 अक्तूबर को सेना के जवान की गर्भवती पत्नी का ऑपरेशन से प्रसव हुआ था। मृत पुत्र पैदा हुआ था। इससे वह काफी दुखी थे, जिससे उन्होंने आत्महत्या कर ली। दिनेश की दो बेटियों और पत्नी समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

'