Today Breaking News

गाजीपुर की धर्मसभा में धर्मांतरण का चल रहा था खेल, एक गिरफ्तार, प्रचार सामग्री जब्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में अवैध धर्मांतरण का मामला गरमा गया है। जंगीपुर (Jangipur News) थाना क्षेत्र के सरौली उर्फ पहेतिया गांव के फिरोजपुर में धर्मांतरण की सूचना पर पुलिस ने छापामारी की। वहां से पुलिस ने कई धार्मिक पुस्तकें बरामद की है। इसके साथ ही एक पास्टर को पकड़ कर थाने लाया गया है। जंगीपुर थाना क्षेत्र के सरौली उर्फ पहेतिया गांव के फिरोजपुर में रविवार को एक घर में ईसाई मिशनरियों की ओर से धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक पास्टर को हिरासत में लिया। मौके से संबंधित साहित्य सहित वाद्य यंत्र और अन्य चीजें बरामद की।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ धर्म प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। रविवार की दोपहर नसीरपुर- नवापुरा गांव रहने वाले पवन सिंह कहीं जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि हिंदू धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म अपनाने की बातें एक स्थान पर हो रही थी। उन्होंने वहां रुककर सारी बातें सुनी। इसकी सूचना उन्होंने युवा क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह को दी। उन्होंने इस घटना की जानकारी जिला के हायर अथॉरिटी को दी। इस पूरे प्रकरण से सीनियर अधिकारियों को अवगत कराया।

राजकुमार सिंह ने बताया कि उन्हें खबर मिली कि जंगीपुर थाना क्षेत्र के सरौली उर्फ पहेतिया गांव के फिरोजपुर राजभर बस्ती में कई महीनों से लोग गरीब महिलाओं को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। इस प्रकरण में शिकायतकर्ता पवन सिंह ने जंगीपुर थाने में प्रार्थना पत्र देकर पुलिस को बताया है कि कल्पनाथ राजभर के घर में रविवार की दोपहर प्रार्थना सभा के नाम पर दर्जनों महिला पुरुष जमा हुए थे। कल्पनाथ राजभर हाथ में बाईबल लेकर वहां बैठे महिलाओं और पुरुषों को बाईबल पढ़ाते हुए हिंदू धर्म के खिलाफ भावनाएं आहत करने वाली बातें कर रहे थे।

कल्पनाथ राजभर ईसा मसीह को श्रेष्ठ बता रहे थे। वे कह रहे थे कि ईसा मसीह का प्रार्थना करने से गंभीर से गंभीर बिमारी, गठिया, लकवा ठीक हो जाते हैं। निसंतान लोगों को संतान की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही प्रेत की बाधाएं भी दूर हो जाती है। इस कार्य में उनका सहयोग अजीत कुमार और मंजू राजभर कर रहे थे। सीओ सिटी गौरव कुमार सिंह और थानाध्यक्ष जंगीपुर के पहुंचते ही वहां अफरातफरी मच गई। प्रार्थना सभा पर मौजूद भीड़ इधर-उधर भागने लगी। पुलिस ने एक को हिरासत में लेने के साथ ही कार्यक्रम स्थल से आपत्तिजनक धार्मिक प्रिंटेड मटीरियल जब्त कर लिया।

'