Today Breaking News

गाजीपुर बाल गृह से बालिका लापता, जांच में खराब मिले CCTV कैमरे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर थाना क्षेत्र रस्तीपुर गांव स्थित स्वर्गीय शिवपूजन पाठक बाल गृह (बालिका) से एक बालिका लापता हो गई है। इसकी जानकारी शुक्रवार को बालगृह की वार्डेन को तब हुई जब वह गिनती मिलान कर रहीं थीं। वहीं, जिले स्तर से जांच करने गई अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी है, जिसमें प्रथमदृष्टया बाल सुधार गृह के कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। साथ ही यह भी पता चला है कि बाल सुधार गृह में लगे दो सीसीटीवी कैमरे खराब हैं।

शुक्रवार की सुबह बाल गृह की वार्डेन शशिप्रभा पाठक रोजाना की तरह बालिकाओं की गिनती मिला रहीं थीं। पता चला कि एक बालिका कम है। जांच करने पर बालगृह से एक 14 वर्षीय बालिका के लापता होने की बात सामने आई। वार्डन ने फोन कर घटना की जानकारी प्रभारी अध्यापिका रचना तिवारी को दी। रचना तिवारी ने सैदपुर कोतवाली में सूचना दी।

वहीं, सीओ सैदपुर विजय आनंद शाही, कोतवाल वंदना सिंह ने पहुंचकर जानकारी हासिल की। दूसरी ओर प्रकरण की जानकारी होने पर जांच करने के लिए बाल संरक्षण अधिकारी गीता श्रीवास्तव, विधि सह परीक्षा अधिकारी जगमोहन आदि पहुंचे और अपनी जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी। 

जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय सोनी के मुताबिक प्राथमिक जांच में वहा के कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। साथ वहां लगे चार सीसीटीवी कैमरे में दो खराब मिले। जांच में पता चल रहा है कि लड़की परिसर में एक हिस्से पर खुले स्थान से बाहर निकल गई है। पूरे प्रकरण की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

'