Today Breaking News

दिलदारनगर से सोनवल तक नई रेल लाइन पर ट्रायल बेस पर दौड़ी मालगाड़ी - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सोनवल से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन जाने वाली नई रेल लाइन पर बुधवार को पहली ईसीआर के ट्रायल बेस के तौर पर कोयला और डस्ट लदी (59 डिब्बे) वाली गुड्स ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ।

ट्रेन झारखंड से डीडीयू होते हुए दिलदारनगर जंक्शन से सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर बीस किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलकर सोनवल नए स्टेशन पर साढ़े दस बजे चार नंबर कामन लूप लाइन जाकर खड़ी हो गई। सोनवल से सिटी स्टेशन के लिए देर शाम करीब सात घंटे बाद छह बजकर पांच मिनट पर आगे के लिए रवाना हुई, जो करीब छह बजकर 50 मिनट पर 40 से 45 की गति से सिटी स्टेशन पहुंची।

इस दौरान पुल पर कई जगहों पर ब्रेक पावर की टेस्टिंग भी की गई। मालगाड़ी के सकुशल गुजरने के बाद महकमें ने राहत की सांस ली। इधर सबसे हैरानी की बात है कि पूर्व मध्य रेलवे के तहत दिलदारनगर के पीडब्लूआई दिलीप कुमार ने दिलदारनगर से सोनवल के बीच पीक्यूआर न होने के चलते गुड्स ट्रेन को चलाने के लिए अपनी सहमति नहीं दी।

अब लोगों में इस बात को लेकर चर्चा है कि जब गुड्स ट्रेन चलने लायक यह ब्रांच लाइन (दिलदारनगर से सोनवल) नहीं थी, तो इसे सुबह आखिर किन परिस्थितियों में रवाना किया गया। बहरहाल इस बात को लेकर महकमा चुप्पी साधे हुए है।

सोनवल स्थित रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर जीपी सिंह ने बताया कि यह लोडेड गुड्स ट्रेन झारखंड से डीडीयू से दिलदारनगर, सोनवल से सिटी रेलवे स्टेशन होते हुए वाराणसी सिटी होते हुए गोरखपुर की ओर होना है। इस अवसर पर टीआई संजय कुमार, पीडब्लूआई एनईआर निशांत कुमार सिंह, यातायात निरीक्षक मनीष राज, लोको निरीक्षक वाराणसी रामबली विक्रम आदि मौजूद रहे।
'