Today Breaking News

दूल्हा बनकर निकला...ससुराल पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते से लौट आई बारात, जानें वजह

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी के बांदा जिले में एक अनोखा मामला देखने को मिला है। 75 साल की उम्र में एक बुजुर्ग दूल्हा बना। बुजुर्ग की शादी में नाते-रिश्तेदार और आस-पड़ोसी भी पहुंचे। सभी ने नाचते-गाते बारात निकाली। बुजुर्ग भी अपनी होने वाली दुल्हन को लेकर काफी नरवस दिख रहा था, लेकिन रास्ते में ही कुछ ऐसा हो गया कि दूल्हे ने बारात वापस ले चलने के लिए कह दिया। 

ससुराल पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते ही बारात वापस हो गई, लेकिन बारातियों को कुछ समझ ही नहीं आया कि आखिर हो क्या गया है। दूल्हे से इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि दुल्हन ने अभी शादी करने से मना कर दिया है, हालांकि बाद में कम लोगों के बीच बात करने की बात कही है। 

नरैनी तहसील क्षेत्र के रिसौरा गांव से गाजे-बाजे के साथ पहले बारात निकाली गई। फिर उसके बाद सभी रीति-रिवाज संपन्न किए गए। दूल्हे ने पगड़ी पहनकर बारात ले जाने से पहले मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना भी की। गांव के सैकड़ों लोग बारात में जा रहे थे। घर और पड़ोस के युवक जमकर डांस कर रहे थे। इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि अचानक दूल्हे ने सभी को चौंका दिया। उसने कह दिया कि बारात नहीं जाएगी। दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया है।

यह सुनकर लोग परेशान हुए और अपने-अपने घर लौट गए। बताया जा रहा है कि 20 साल पहले दूल्हे की पत्नी की मौत हो गई थी। उसके दो बेटे हैं। उनकी भी शादी हो गई है। वो नाई का काम करता है। बीते साल महोबा जिले में एक बारात में उनकी मुलाकात एक महिला से हुई थी जिससे शादी तय हुई। किसी कारण से अभी उसने मना किया है। बाद में कुछ लोगों को बारात में लेकर जाएंगे और शादी करेंगे।

'