Today Breaking News

पीजी कॉलेज गाजीपुर के छात्र नेताओ ने महाविद्यालय प्रशासन सदबुद्धि के लिए किया बुद्धि-सुद्धि यज्ञ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर पीजी कॉलेज के प्रांगण में छात्रों ने नौवें दिन शुक्रवार को भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा। सभी छात्रों ने छात्रहित में उठाये गये मुद्दों पर महाविद्यालय प्रशासन के द्वारा उपेक्षा किये जाने से आक्रोशित होकर धरना स्थल पर हनुमानजी कि तस्वीर रखकर प्रार्थना करने के साथ ही महाविद्यालय प्रशासन के सद्बुद्धि के लिए बुध्दि शुद्धि यज्ञ किया। 

पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन का छात्रों के मांगो के प्रति उदासीनता यह स्पष्ट बता रहा हैं कि महाविद्यालय में छात्रों के साथ कैसे शोषण व अत्याचार किये जा रहे है लेकिन हम सभी धरनारत् छात्र चुप नहीं बैठेंगे। जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।छात्र नेता अमृतांश बिन्द ने कहा कि बीपीई के छात्रों के भविष्य के साथ महाविद्यालय प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है प्रवेश लेने के बावजूद उनकी न तो समय से परीक्षा करा पा रहा और ना तो समय से रिजल्ट जारी करा पा रहा है। 

केवल छात्रों को मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा है जिसे छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे।छात्र नेता धीरज सिंह ने कहा कि यदि महाविद्यालय प्रशासन समय रहते हम सभी कि मांगो को जल्द से जल्द पूरा नहीं करता है तो महाविद्यालय के प्रशासनिक कक्ष और प्राचार्य कक्ष में तालाबंदी करने को बाध्य होंगे। छात्रों कि प्रमुख मांग मुख्य रूप से छात्र संघ चुनाव कराने, प्राचार्य के महाविद्यालय में समय से आने कि मांग, टीसी चरित्र शुल्क कम करने कि मांग, बीपीई प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर प्रवेश लेने, अवैध वसूली बंद करनें, बीपीई का रिजल्ट जारी करने कि मांग,फीस वृद्धि वापस लेंने, पुस्तकालय में नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत पुस्तकें उपलब्ध कराने, कालेज कि वेबसाइट पर सभी सूचना और नई फीस विवरण उपलब्ध कराने, कालेज के कैमरों को ठीक करने के साथ ही महाविद्यालय के गलियारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने, साइकिल स्टैंड फीस कम करने, कालेज कि वेबसाइट को सरल करने, कालेज की वेबसाइट पर शिकायत पोर्टल उपलब्ध कराने के साथ ही महाविद्यालय में आफलाइन शिकायत काउन्टर बनाने, स्नातक द्वितीय,तृतीय स्नातकोत्तर द्वितीय में प्रवेश फार्म शुल्क निशुल्क करने, आरो वाटर मशीन लगाने कि मांग,महाविद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनायें तथा सभी शिक्षक व कर्मचारी समय से आने व विभाग खोलने सहित आदि मांग है।

'