Today Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा ताड़ीघाट-बारा हाईवे, गंगा पर बनाया जाएगा पुल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में एनएच का जाल बिछा रही सरकार की पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) से सीधे गंगा पर पुल का निर्माण कराकर ताड़ीघाट-बारा हाईवे (Tadighat Bara Highway) को बारा के समीप जोड़ने की योजना है। इसके लिए डीपीआर तैयार करने के लिए मंजूरी दी गई है।

हैदरिया में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) से बिहार (Bihar) को जोड़ने वाले सीधे ताड़ीघाट-बारा हाईवे (Tadighat Bara Highway) को आपस में कनेक्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पूर्वी उत्तर प्रदेश के जीएम (टेक्नीकल) एमके बंसल ने इसके लिए डीपीआर (DPR) बनाने के लिए धनराशि की मंजूरी दी है।

13 किमी लंबे इस मार्ग के लिए गंगा पर बनाया जाएगा पुल

13 किमी लंबे इस मार्ग के लिए गंगा पर पुल का निर्माण कराया जाएगा। इस मार्ग के बनने से गंगा पार का इलाका सीधे बिहार और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जुड़ जाएगा।

पर‍ियोजना को भारत सरकार ने दी मंजूरी

उधर, एनएचएआई (NHAI) आजमगढ़ के परियोजना निदेशक एसपी पाठक ने बताया कि उक्त परियोजना को भारत सरकार ने मंजूरी दी है। डीपीआर बनाने के लिए रुपये मिल चुके हैं। जल्द से जल्द डीपीआर बनाकर प्रस्तुत करने का आदेश प्राप्त हुआ है। डीपीआर बनने के बाद इसके लिए डीपीआर के अनुसार धन अमुक्त होगा, और उसके बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी। टेंडर होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

'