Today Breaking News

आज 31 अक्टूबर को वरीयान योग और रोहिणी नक्षत्र का शुभ संयोग, इन 5 राशियों के पूरे होंगे अधूरे कार्य

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. अक्टूबर माह के अंतिम दिन शशि योग, वरीयान और गजकेसरी योग समेत कई शुभ योग बन रहे हैं, जिससे कल 31 अक्टूबर का दिन काफी शुभ माना जा रहा है। इन शुभ के प्रभाव से वृषभ, कर्क समेत पांच राशियों के लिए दिन बेहद भाग्यशाली रहने वाला है। आइए जानते हैं कल का दिन किन किन राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली होने वाला है। और जाते जाते यह महीने किन किन राशियों की जेब भरने वाला है।


आज 31 अक्टूबर दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार शुक्र की राशि वृषभ में संचार करने वाले हैं। वृषभ चंद्रमा की उच्च राशि है, चंद्रमा जब अपनी उच्च राशि में प्रवेश करते हैं तब शशि नामक शुभ योग बनता है। साथ ही कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है और इस शुभ दिन पर शशि योग, वरीयान योग और रोहिणी नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि इन शुभ योग में किया गया कार्य हमेशा शुभ फलदायी होता है और अधूरे कार्य पूरे होंगे। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मंगलवार का दिन पांच राशियों के लिए लकी रहने वाला है। इन राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा और धन वृद्धि के योग भी बनेंगे। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के आजमाने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और हनुमानजी की कृपा बनी रहेगी। आइए जानते हैं अक्टूबर का अंतिम दिन किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है...

वृषभ: आज यानी 31 अक्टूबर का दिन वृष राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। वृष राशि वालों की कल आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और धन लाभ के योग बनेंगे। पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और धीरे धीरे आपके कार्य बनने लग जाएंगे। जिन लोगों ने अभी अभी करियर की शुरुआत की है यानी जो फ्रेशर हैं, उनको कल अच्छे अवसर मिल सकते हैं और करियर के लिहाज से कल का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा। नौकरी पेशा जातकों को कल किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है और अधिकारियों का भी पूरा सपॉर्ट मिलेगा। छात्रों के लिए कल का दिन शानदार रहने वाला है और पिता और गुरुजनों का साथ मिलेगा। लव लाइफ वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, लव पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।

वृषभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करें।

कर्क: कर्क राशि वालों के लिए 31 अक्टूबर का दिन कर्क राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है। कर्क राशि वालों की सेहत में सुधार आएगा और जरूरत के समय अपनों का समर्थन प्राप्त होगा। विरोधी आपको किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाने में असफल होंगे और मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा। किसी रिश्तेदार से लंबे समय बाद कल मुलाकात होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा और पूरे परिवार के साथ उनके लिए दावत का आयोजन भी करेंगे। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार प्राप्त होगा और बच्चों को आगे बढ़ते देख मन भी प्रसन्न रहेगा। लव लाइफ वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, घरवालों को पार्टनर के बारे में बता सकते हैं। कर्क राशि वाले कल धार्मिक आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और उससे मानसिक शांति का अनुभव भी होगा। कर्क राशि वालों की सामाजिक छवि में सुधार आएगा और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

कर्क राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: भाग्य वृद्धि के लिए हनुमानजी के सामने एक जल का पात्र रखें और 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें। पाठ के बाद हर रोज जल को ग्रहण करें और दूसरे दिन दूसरा जल रखें।

कन्या: आज यानी 31 अक्टूबर का दिन कन्या राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। कन्या राशि वालों को कल कोई जरूरी काम बन जाने का शुभ समाचार मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न होगा और आपको काफी दिनों बाद राहत भी मिलेगी। नौकर पेशा जातकों को कल अधिकारियों का साथ मिलेगा, जिससे वह समय पर काम पूरा कर पाएंगे और कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन भी बेहतर रहेगा। करियर की शुरुआत करने वालों के लिए कल का दिन अनुकूल रहेगा और नौकरी में अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। व्यवसाय में कल अच्छा लाभ होगा और आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर होते जाएंगे और संयुक्त संपत्ति बढ़ाने में सफल होंगे। पिता के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो वह कल समाप्त हो जाएगी और उनका सहयोग भी प्राप्त होगा। भाई-बहनों के साथ घरेलू कार्यों को पूरा करेंगे और नई दिशा की तरफ आगे बढ़ेंगे।

कन्या राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

धनु: धनु राशि वालों के लिए आज यानी 31 अक्टूबर का दिन अच्छा रहने वाला है। धनु राशि वालों के कल स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा और भाग्य भी साथ देगा। परिवार के किसी सदस्य से अच्छा समाचार मिलेगा और घर पर किसी कार्यक्रम के आयोजन को लेकर चर्चा भी कर सकते हैं। छात्रों को पिता और टीचर्स का समर्थन मिलेगा और अपनी पढ़ाई लिखाई में आगे बढ़ते रहेंगे। कल आप नई संपत्ति खरीद सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद होगी और निवेश से भी अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। किसी अनजान व्यक्ति की मदद करने का मौका मिलेगा, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आप किसी रिश्तेदार के घर सुलह करने जा सकते हैं और अटके धन की प्राप्ति होगी। भाइयों की मदद से नया वाहन खरीद सकते हैं, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी पेशा और व्यापारियों को कल अच्छा लाभ होगा और कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धनु राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: शुभ फलों की प्राप्ति के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल कपड़े पहनें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाएं।

मकर: आज यानी 31 अक्टूबर का दिन मकर राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। मकर राशि वालों के कल परिवार और प्रियजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और भाग्य का साथ मिलने से अधूरे कार्य पूरे भी होंगे। जीवनसाथी के साथ किसी रिश्तेदारी में जाने का मौका मिलेगा और माता का भी पूरा समर्थन प्राप्त होगा। साझेदारी में लाभ की संभावना बन रही है और साथी का पूरा साथ भी मिलेगा। दोस्तों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में जा सकते हैं, जहां आपका दिमाग रिलैक्स भी रहेगा। बच्चों के साथ कल क्वालिटी टाइम बिताएंगे, जो आपको खुशी देगा और मन को शांत भी रहेगा। नौकरी पेशा जातक कल आमदनी वृद्धि के लिए किसी दूसरी कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। छात्र अपनी पढ़ाई लिखाई के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और टीचर्स भी समर्थन करेंगे। मकर राशि वाले कल पूरे परिवार के साथ कहीं डिनर पर जाने की योजना बनाएंगे।

मकर राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

'