Today Breaking News

गाजीपुर जिले के चर्चित लेखपाल जनक यादव सहित 13 लेखपालों को हुआ स्थानांतरण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी गाजीपुर आर्यका अखौरी के निर्देश पर मुख्य राजस्व अधिकारी ने जनपद के 13 लेखपाल को स्थानांतरण कर उनके कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है। जिसमें 11 लेखपालों का स्थानांतरण प्रशासनिक आधार और दो का स्थानांतरण स्व अनुरोध पर किया गया है।

कासिमाबाद तहसील के सिंगेरा सहित कई गांवों में तैनात लेखपाल जनक यादव की काफी शिकायत थी । अखिल भारतीय गोड़ महासभा के लोगो द्वारा पूर्व में लेखपाल जनक यादव पर फेफरा गांव के प्रकरण में धन उगाही एवं दुर्व्यवहार  का आरोप लगाते हुए तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन एवं घण्टो तक हंगामा किया गया था। 

लेखपाल के कार्यप्रणाली से त्रस्त कई लोगों ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था। शिकायत के आधार पर जनक यादव को प्रतिकूल प्रविष्टी भी दी गयी थी। कासिमाबाद तहसील से जनक यादव सहित तीन लेखपालों  का स्थानांन्तरण हुआ है जबकि चार नए लेखपाल कासिमाबाद तहसील में स्थानन्तरित होकर आए है। 

कासिमाबाद से स्थानांतरित लेखपालों में विभिन्न मामलों को लेकर चर्चित लेखपाल जनक यादव को सैदपुर, नीलम संजीव रेड्डी को जमानिया ,उमेश कुमार बिंद को सदर तहसील भेजा गया है। वहीं सदर से द्वारिका प्रसाद, अनुप कुमार सिंह, मुहम्मदाबाद से नरेंद्र कुमार व आशुतोष कुमार जेलियान को कासिमाबाद तहसील भेजा गया है।

'