Today Breaking News

दीपावली पर 1.75 करोड़ महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर देगी योगी सरकार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को अगले माह दीपावली से पहले एक एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा। इसी तरह एक मुफ्त सिलेंडर होली में भी दिया जाएगा। खाद्य एवं रसद विभाग के इस प्रस्ताव पर जल्द ही कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी।

सरकार के इस निर्णय का सीधा लाभ प्रदेश की 1.75 करोड़ गरीब महिलाओं को होगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इस योजना से संबंधित प्रस्ताव पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

भाजपा ने चुनाव में की थी मुफ्त सिलेंडर की घोषणा

बता दें कि भाजपा ने पिछले विधान सभा चुनाव के अवसर पर जारी अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को होली और दिवाली पर मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी।

गत वर्ष उज्ज्वला लाभार्थियों को होली और दीपावली पर मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने के लिए बजट में 3301.74 करोड़ रुपये का प्रविधान किया गया था।

हालांकि गत वित्तीय वर्ष सरकार ऐसा नहीं कर सकी। चालू वित्तीय वर्ष के बजट में भी इसके लिए 3047 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। प्रदेश में इंडियन आयल कारपोरेशन के पास उज्ज्वला योजना के 84,54,560, भारत पेट्रोलियम के पास 51,69,773 और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पास 38,80,054 रसोई गैस कनेक्शन हैं।

'