Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर की बेटी अवन्तिका ने शूटिंग में जीता कांस्य पदक, जिले का नाम किया रोशन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आज के जमाने की बेटियां असहाय एवं अबला नहीं, घरों की शान हैं।आज वह पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर शिक्षा, खेल व साहित्य के अलावा हर क्षेत्र में कामयाबी का झंडा गाड़ देश का नाम रौशन कर रही हैं। 

अपनी मेहनत और कामयाबी के दम पर आए दिन राष्ट्रीय स्तर तक परिवार ही नहीं अपितु पूरे जनपद का नाम रोशन कर रही हैं। बेटियों की इस काबिलियत ने उनके प्रति परिवार के साथ ही समाज की भी सोच बदल दी है। अब लोग बेटे और बेटी के बीच का भेद मिटाकर उन्हें भी अच्छी परवरिस और प्यार दे रहे हैं। 

यही वजह है कि बेटों की तरह अब बेटियां भी हौसले के पंख से ऊंची उड़ान भर रही हैं। एशिया के सबसे बड़े एवं सैनिक बाहुल्य गांव गहमर के पूर्व वायु सैनिक की पुत्री ने पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत कर पूरे जिले का नाम रोशन किया है।

गहमर निवासी पूर्व वायु सैनिक अजय कुमार उपाध्याय की पुत्री अवंतिका उपाध्याय जो दिल्ली में सी बी एस ई बोर्ड से पढ़ाई कर रही है।

देश भर के CBSE विद्यालयों की हुई 10 मीटर पिस्टल राष्ट्रीय शुटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल कर गाँव के साथ साथ पूरे जनपद का नाम रोशन किया है। अवंतिका दिल्ली के द्वारिका में रहकर शूटिंग एकेडमी से अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता की तैयारी कर रही है। बेटी की इस कामयाबी पर परिवार सहित पूरे गाँव मे हर्ष व्याप्त है। पिता अजय उपाध्याय ने बताया कि आज के दौर में बेटियां किसी भी मुकाबले में बेटों से कहीं भी कम नहीं हैं बस उन्हें सही दिशा निर्देशन और उचित प्लेटफार्म देने की आवश्यकता है।

'