Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में समाधान दिवस में पहुंचे DM-SP; 7 लेखपालों का रोका वेतन, बोलीं- निलंबन की कार्रवाई होगी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सुहवल थाने पर शनिवार को‌ आयोजित समाधान दिवस पर डीएम आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह अचानक धमक पड़े। जिसके चलते अफरातफरी मच गई। इस दौरान 11 लेखपालों में से मात्र चार की मौजूदगी पर डीएम भड़क उठीं। उन्होंने अनुपस्थित सात लेखपालों को स्पष्टीकरण जारी करते हुए सभी के पूरे महीने का वेतन रोकने का आदेश जारी कर दिया।

लेखपालों को सख्त निर्देश दिया कि समाधान दिवस पर भूमि विवाद रजिस्टर साथ में न लाने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी द्वय के इस सख्त रुख से कर्मचारियों में हडकंप जैसी स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ओंमवीर सिंह ने फरियादियों से फोन कर उनके द्वारा दिए गये प्रार्थना पत्रों के बारे में जानकारी हासिल की।

कहा कि विवादों के निस्तारण के लिए पुलिस व राजस्व कर्मियों की एक कमेटी बनाकर मौके पर भेजा जाए। जिसमें उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी, लेखपाल आदि रहेगें। जिसकी ज्वाइंट रिपोर्ट भी बनाई जाए। पुलिस अधीक्षक व डीएम ने निर्देशित किया कि शिकायती प्रार्थना पत्रों को गंम्भीरता से लेते हुए मौके पर जाकर निस्तारित किया जाए।

इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह, राजस्व निरीक्षक नसीमुल्लाह अहमद, अजीत पांडेय, उपनिरीक्षक ज्ञानेश्वर सिंह, नंदलाल मिश्रा, बासदेव मिश्रा आदि मौजूद रहे।
'