Today Breaking News

'चटनी' कुतिया ने 9 पिल्लों को दिया जन्म, महिलाओं ने गाया सोहर, लोगों को खिलाया गया पूड़ी-सब्जी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, हमीरपुर. कुतिया ने नौ पिल्लों को जन्म दिया तो मालकिन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मालकिन ने खुश होकर पालतू कुतिया चटनी के एक साथ नौ पिल्लों को जन्म देने की खुशी में छठी कार्यक्रम में का आयोजन किया और मुहल्ले के सभी लोगों को निमंत्रण भी दिया।


धूमधाम से छठी कार्यक्रम मनाया गया, जिसमें आए हुए मेहमानों को सब्जी, पूड़ी, कढ़ी व चावल के साथ मिठाई खिलाई गई। ढोल-नंगाड़ों के साथ ही महिलाओं ने सोहर गीत भी गाए।
शहर के मेरापुर के वार्ड नं.10 की राजकली ने घर में एक चटनी नाम की कुतिया पाल रखी है। चटनी ने लगातार तीसरी साल बीते सप्ताह एक साथ विभिन्न रंगों के नौ पिल्लों को जन्म दिया। सभी पिल्ले स्वस्थ हैं। चटनी ने राजकली का घर नहीं छोड़ा।
कुतिया को घर में पालने के बाद दूर हुई काफी तकलीफें
राजकली ने बताया कि जब से उसने इस कुतिया को अपने घर में पाला, तब से उसकी काफी तकलीफें दूर हुई है। यह तीसरा साल है जब चटनी ने एक साथ नौ पिल्लों को जन्म दिया है। इसी खुशी में इन पिल्लों की छठी रखी और पड़ोसियों को सपरिवार दावत दी थी। करीब चार सौ से अधिक लोगों ने दावत में शिरकत की जिनकी मेहमान नवाजी के लिए पूड़ी-सब्जी के साथ ही छठी के मौके पर बनने वाले कढ़ी-चावल तैयार कराए थे। शाम से ही मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया और देर रात तक छठी कार्यक्रम की धूम मची रही।
'