Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने रचा इतिहास; पहली बार रीढ़ के हड्डी का किया ऑपरेशन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में महर्षि विश्‍वामित्र स्‍वशासी मेडिकल कॉलेज के दो सर्जन चिकित्सकों ने जिले में पहली बार रीढ़ की हड्डी और उसकी नसो को सफलतापूर्वक दुरूस्‍त कर इतिहास रच दिया है।
गाजीपुर मेडिकल कालेज

गाजीपुर मेडिकल कॉलेज (Ghazipur Medical College) के तीन वरिष्‍ठ चिकित्‍सक डॉ. कृष्‍ण कुमार यादव, डॉ. सतीश और डॉ. राजकुमार मिश्रा के टीम ने सफलतापूर्वक रीढ़ के हड्डी को जोड़कर नसों को तनाव कम करने का उपाय किया। ज्ञातव्‍य है कि सहेड़ी के नवापुरा निवासी गोविंद कुमार पुत्र योगेंद्र कुमार जो घर का सामान उतारने के लिए बारजा पर चढ़ रहा था तभी वह गिर गया जिससे कि उसका कमर से नीचे के सभी अंग सून्‍न और बेजान हो गये। 

गोविंद कुमार बड़े-बड़े अस्‍पतालो में दिखाया गया लेकिन कोई फायदा नही हुआ तब गोविंद कुमार परिजनो ने डॉ. कृष्‍ण कुमार यादव को दिखाया तो डाक्‍टर ने बताया कि इनका रीढ़ के हड्डी का ऑपरेशन करना पड़ेगा। इस संदर्भ में चिकित्सकों ने बताया कि मरीज के रीढ़ के हड्डी का ऑपरेशन कर सफलतापूर्वक नसों के तनाव को दूर करने के लिए उपाय कर दिया गया है। मरीज शीघ्र ही स्‍वस्‍थ हो जायेगा।

इस ऐतिहासिक ऑपरेशन पर ग़ाज़ीपुर मेडिकल कॉलेज (Ghazipur Medical College) के प्रिंसिपल आनंद कुमार मिश्रा ने ऑपरेशन करने वाली टीम को बधाई दी है। ग़ाज़ीपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने यह भी बताया कि यह ऑपरेशन अगर बाहर बड़े शहरो में होता तो लाखो रूपये खर्च होते लेकिन मेडिकल कॉलेज में केवल सरकारी खर्च पर ही ऑपरेशन सम्‍पन्‍न हो गया।
'