Today Breaking News

पत्नी को जुए में हार गया पत‍ि तो पत्नी को रख दिया गिरवी, तीन दिन बाद पहुंचा भाई तो...

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अमरोहा. यूपी के अमरोहा ज‍िले में बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक शख्‍स ने जुए में अपनी पत्नी को ही दांव पर लगा दिया और उसे भी हार गया। इसके बाद पत्नी को द‍िल्‍ली में ग‍िरवी रख द‍िया। विवाहिता के घर वालों को जानकारी हुई तो वह दिल्ली पहुंचे और बेटी को छुड़ाकर ले आए। पीड़िता की शि‍कायत पर पति समेत पांच ससुराल वालों पर केस दर्ज क‍िया गया है। 

तीन साल पहले हुई थी शादी

मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। यहां रहने वाले किसान ने तीन साल पहले अपनी बेटी की शादी देहात थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ की थी। विवाहिता का पति दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल में विवाहिता को प्रताड़ित किया जाता था। कम दहेज लाने के ताने दिए जाते थे। शादी के एक साल बाद ही पति अपनी पत्नी को दिल्ली ले गया और साथ रखने लगा।

पत्नी को जुए में हारा

दिल्ली जाकर विवाहिता को जानकारी हुई कि उसका पति जुआ खेलता है। कई बार पति विवाहिता पर उसके मायके से 15 लाख रुपये लाने का दबाव बना चुका था, लेक‍िन वह टालती आ रही थी। इस वजह से विवाद भी रहता था। विवाहिता का आरोप है कि उसका देवर दिल्ली जाता था तो वह भी छेड़छाड़ करता था। आरोप है कि एक महीना पहले पति जुए में सारे पैसे हार गया। बाद में उसने पत्नी को ही दांव पर लगा दिया। दांव हारने पर वह पत्नी को जुआ जीतने वालों के पास छोड़कर अपने गांव लौट आया। साथ ही पैसे का भुगतान करने पर पत्नी को छुड़ाकर ले जाने का वादा कर आया।

गनीमत रही कि गिरवी रखी विवाहिता के हाथ उस परिवार का मोबाइल लग गया, जिनके पास पति ने गिरवी रखा था। तीसरे दिन मौका पाकर उसने अपने भाई को कॉल क‍िया और घटनाक्रम बताया। मह‍िला की बात सुनकर मायके वालों के होश उड़ गए। आनन-फानन में विवाहिता का भाई दिल्ली पहुंचा और दो लाख रुपये का भुगतान कर बहन को बंधन मुक्त करा लाया।

पुल‍िस ने दर्ज क‍िया केस

अमरोहा लौट कर आरोपी पत‍ि से संपर्क किया तो वह घर से गायब मिला। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। सीओ विजय कुमार राणा ने बताया इस मामले में पति समेत ससुराल के पांच लोगों पर दहेज उत्पीड़न व छेड़छाड़ की प्राथमिकी दर्ज की है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

'