Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर जिले में फरार चल रहे तीन आरोपियों के घर पुलिस ने चस्पा की नोटिस, कुर्की की चेतावनी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर कोतवाली अंतर्गत भीमापार चौकी तथा सादात थाना पुलिस ने शुक्रवार को अलग अलग कार्रवाई करते हुए लंबे समय से फरार चल रहे तीन आरोपियों के घर धारा 82 के तहत नोटिस चस्पा किया है। न्यायालय के आदेशानुसार डुगडुगी पिटवाकर पुलिस ने आरोपियों के हाजिर नहीं होने पर कुर्की की कारवाई करने की चेतावनी दी है।

पहले मामले के अनुसार भीमापार पुलिस चौकी पुलिस ने करीब पांच माह पूर्व क्षेत्र के कैथवलिया निवासी फूलचन्द्र यादव के पुत्र अमित यादव को जमीनी विवाद में मनबढ़ों ने मारपीट कर लहूलुहान कर दिया था और मौके से फरार हो गए थे। इस मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई कर रही थी। घटना के बाद से ही कैथवलिया निवासी ज्ञानचन्द्र यादव, भानू यादव पुत्र पतिराम यादव निवासी कैथवलिया फरार चल रहे थे। 

मामले में कई बार नोटिस जारी होने के बावजूद आरोपियों के हाजिर न होने पर न्यायालय के आदेश पर भीमापार चौकी इंचार्ज अशोक ओझा पुलिस टीम संग गांव में पहुंचे और डुगडुगी पिटवाकर मुनादी कराते हुए आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा किया। 

दूसरी तरफ सादात के उप निरीक्षक रविन्द्र कुमार ने थाना क्षेत्र के कुआंटी ग्राम सभा निवासी पास्को एक्ट के आरोपी आकाश राम पुत्र घुरभारी राम के विरुद्ध न्यायालय स्पेशल जज पास्को कोर्ट प्रथम द्वारा निर्गत धारा 82 के तहत डुगडुगी पिटवाते हुए आरोपी के घर नोटिस चस्पा किया। दोनों मामले में पुलिस ने चेतावनी दी कि इसके बाद भी आरोपी हारिज नहीं हुए तो धारा 83 के तहत सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

'