Today Breaking News

राजधानी बसों का किराया घटा, जानें अब लखनऊ से दिल्ली, आजमगढ़, गोरखपुर और बलिया के लिए कितना होगा भाड़ा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दीपावली और छठ पर्व के मद्देनजर यात्रियों को तोहफा दे दिया है। यूपी परिवहन विभाग ने राजधानी एक्सप्रेस बसों के किराये में 10 प्रतिशत की कमी कर दी है। सरकार के फैसले के बाद जहां यात्रियों की जेब पर कम असर पड़ेगा तो वहीं अब राजधानी बसों का किराया साधारण बसों के बराबर हो गया है। परिवहन विभगा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार के इस फैसले के बाद अब 100 किलोमीटर की यात्रा करने पर यात्रियों के पूरे 13 रुपये बचेंगे।

यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए यूपी परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में बीते दिनों राजधानी बसों के किराये में 10 प्रतिशत की कमी करने का निर्णय लिया गया था। अब इस फैसले पर अमल करते हुए राजधानी बसों के किराये में 10 प्रतिशत की कमी कर दी गई है। सरकार के इस फैसले के बाद अब 100 किमी की यात्रा करने पर यात्रियों के 13 रुपये बचेंगे, जिससे यात्रियों को एक बड़ी राहत मिलेगी।

लखनऊ से दिल्ली, आजमगढ़ और गोरखपुर का इतना हुआ किराया

राजधानी बसों के किराये में 10 प्रतिशत की कमी होने से लंबी दूरी तय करने वाले यात्रियों को 100 रुपये तक की छूट मिल सकती है। लखनऊ से दिल्ली जाने वाली राजधानी बसों का किराया पहले 832 रुपये था, लेकिन अब नई दरें लागू होने के बाद 93 रुपए की कमी आई है। अब लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कुल 739 रुपये किराये के रूप में देने होंगे। 

बलिया तक का किराया पहले 685 था, जो अब 10 प्रतिशत की कमी के साथ 623 रुपये हो गया है। आजमगढ़ का किराया पहले 513 रुपये था, अब 467 रुपये हो गया है। इसके अलावा गोरखपुर का किराया 506 से घटकर 460 रुपये हो गया है।

133 पैसे प्रति किमी देना होगा किराया

परिवहन के अधिकारी के मुताबिक, राजधानी बसों में पहले 143 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया लिया जाता था, लेकिन नया आदेश लागू होने के बाद किराये में 10 फीसदी की कमी के चलते 133 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया देना होगा।

'