Today Breaking News

सेवराई एसडीएम ने बीएलओ को लगाई फटकार - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई तहसील क्षेत्र के भक्सी गांव में एसडीएम सेवराई संजय यादव के द्वारा मतदाता पुनरीक्षण किया गया। कार्य में सुस्ती के लिए बीएलओ को फटकार लगाई।


एसडीएम ने प्राथमिक विद्यालय पर मौजूद सभी बीएलओ सुपरवाइजर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों को जल्द से जल्द लिंगानुपात को पूरा करने एवं नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए प्रारूप छह पत्र भरवाने का निर्देश दिया। कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा। कार्य में लापरवाही और शिथिलता बरतने वाले संबंधित बीएलओ एवं अन्य कर्मचारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नए मतदाताओं का नाम सूची में शामिल किया: नंदगंज। निर्वाचन आयोग की ओर से शनिवार को मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चलाया गया। स्थानीय इंदिरा गर्ल्स हॉयर सेकेंडरी स्कूल के बूथ पर 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल किया गया। नए मतदाता बनने, नाम संशोधन कराने और नाम कटवाने के लिए बूथों पर इक्का- दुक्का लोग ही पहुंचे। बीएलओ पुष्पा देवी फार्म छह, सात, आठ और वोटर लिस्ट लेकर बैठी रही, लेकिन बूथ पर सन्नाटा पसरा रहा। 

अब तक 37 लोगों द्वारा प्रपत्र छह (नया नाम जोड़ने के लिए), 32 लोगों का प्रपत्र सात (नाम हटाने के लिए मृत - स्थानांतरित), प्रपत्र आठ (नाम संशोधन के लिए, उम्र, पता बदलने एवं अन्य त्रुटि) जमा किया गया। इसी क्रम में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं भागीदारी के तहत शहीद स्मारक इंटर कॉलेज नंदगंज में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इस दौरान सभी छात्र-छात्राएं, शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारी उपस्थित रहे।
'