Today Breaking News

सैदपुर में रोजाना लग रहा भीषण जाम, लोग वर्षों से कर रहे ओवर ब्रिज की मांग - Saidpur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सैदपुर (Saidpur News) स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास हर रोज घंटोंं घंटों तक लगने वाली जाम ने लोगों के जिंदगी की रफ्तार धीमी कर दी है। इसने विद्यार्थियों, मरीजों, तहसील और न्यायालय आने वाले वादकारियों, दुकानदारों सहित तमाम आम जनमानस का जीना दूभर कर दिया है। घंटों जाम में फंसने के कारण पेट्रोल और डीजल की खपत बढ़ने से लोगों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। लोग वर्षों से इस रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज की मांग कर रहे हैं। लेकिन प्रशासन इस पर मौन साधे हुए हैं।

गौरतलब है कि सैदपुर नगर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक मार्ग पर हर रोज जाम लग रहा है। क्रॉसिंग के दोनों तरफ बेतरतीब वाहनों की लंबी लंबी कतार लग रही है। जिसमें फंसकर तमाम यात्रियों सहित मरीज और विद्यार्थियों को भी अपने गंतव्य तक पहुंचने में घंटों की देरी हो जा रही है। इस जाम में फंसने से वाहन चालकों के ईंधन की बर्बादी हो रही है। जिससे उनकाे आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। दुकान संचालक भी इसके कारण बेहद परेशान हो रहे हैं।इस जाम के लिए कई चीजें जिम्मेदार हैं। लोगों की वर्षों की मांग के बावजूद क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का नहीं बनना और इलेक्ट्रिक रेल लाइन बनने के बाद से ट्रेनों की आवाजाही में भारी इजाफा हो गया है। 

स्थिति ऐसी हो गई है कि एक ट्रेन के जाने के बाद, अभी जाम खुल भी नहीं पा रहा है कि रेलवे क्रॉसिंग का गेट पुनः बंद हो जा रहा है।वाराणसी गोरखपुर फोरलेन बाईपास पर रेलवे क्रॉसिंग के पास सैदपुर सादात मार्ग पर संपर्क मार्ग का ना बनना और मार्ग के दोनों तरफ 15 से 20 फुट चौड़ी पटरियों पर लगे दुकानदारों के बोर्ड, ठेले और खोमचे वालों की दुकानें जाम के महत्वपूर्ण कारण हैं। 

इसके साथ ही रेलवे क्रॉसिंग के पास संचालित वाराणसी गाजीपुर बस स्टैंड, सादात बस स्टैंड, बहरियाबाद बस स्टैंड और टेंपो स्टैंड भी जाम के लिए जिम्मेदार है।जाम से परेशान लोग लगातार प्रशासन से इस पर नियंत्रण की मांग कर रहे हैं। बीते मुख्य समाधान दिवस में स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को प्रार्थना पत्र देकर, रेलवे क्रॉसिंग के आसपास पटरिया पर किए गए अतिक्रमण को खाली कराने की मांग उठाई थी। जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें जल्द अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चलाने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक इस दिशा में नगर पंचायत कोई कदम नहीं उठा सका है।
'