Today Breaking News

UP Roadways Bus Ticket Booking: होगी आसानी, मिलेगा ऑफर, बस टिकट बुकिंग की कंपनी AbhiBus से यूपी रोडवेज ने मिलाया हाथ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. आप उत्तर भारत में रहते हैं तो कभी न कभी उत्तर प्रदेश स्‍टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (UPSRTC) या यू कहे यूपी रोडवेज (UP Roadways) की बसों में जरूर सफर किया होगा और यदि यूपी रोडवेज (UP Roadways) की बसों में सफर नहीं किया है तो इसे देखा तो जरूर होगा। यूपी रोडवेज की बसों में अब आप ऑनलाइन बुकिंग आसानी से करा सकेंगे। इसने देश के प्रमुख ऑनलाइन बस टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म, अभीबस (abhibus) से करार किया है। साल 2008 में स्थापित, अभीबस (abhibus) भारत में अलग-अलग तरह की बस सेवाओं के लिए एक प्रमुख टिकटिंग प्लेटफॉर्म है। अभीबस (abhibus) इक्सिगो ग्रुप (Ixigo Group) का हिस्सा है। यह बस टिकट बुकिंग की श्रेणी में बाजार हिस्‍सेदारी के मामले में दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

आपको क्या होगा फायदा

दावा किया जा रहा है कि इस साझेदारी से अभीबस के यात्रियों को तरह-तरह के फीचर्स का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। जैसे कि यात्री अपना ऑनलाइन टिकट बुक (Online Ticket Booking) करा सकते हैं, अपनी सीट का चुनाव कर सकते हैं, किसी भी समय अपनी बस की लोकेशन का पता लगा सकते हैं। इसके अलावा, उन्‍हें उत्तर प्रदेश में विभिन्न जगहों और यूपी के पड़ोसी राज्यों में जाने वाली बसों में टिकटों की बुकिंग पर विशेष छूट हासिल करने का भी मौका मिलेगाा।

यूपी रोडवेज की बसों में बुकिंग पर ऑफर भी

यूपी रोडवेज और अभीबस की इस साझेदारी का जश्‍न मनाने के लिए, अभीबस ने यूपीएसआरटीसी की बस में यात्रा करने वाले यात्रियों को विशेष छूट का ऑफर भी दिया अभीबस के चीफ कामर्शियल ऑफिसर शशांक कूना का कहना है कि सभी यात्री यूपीएसआरटीसी की बसों में टिकटों की बुकिंग कराने पर 500 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। कूना का कहना है “हम यूपीएसआरटीसी के साथ साझेदारी कर बेहद उत्साहित हैं। यूपीएसआरटीसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में देश का नेतृत्व कर रहा है। इस साझेदारी से हमें उत्तर प्रदेश में अपनी पहुंच और मौजूदगी बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह हमारे लिए प्रमुख मार्केट है। हमें विश्वास है कि इस साझेदारी से रोजाना 1.6 मिलियन उपभोक्ताओं को फायदा होगा। इतना ही नहीं, यात्रियों के पास ज्‍यादा बसों का विकल्‍प होगा, उन्‍हें बुकिंग के कई आसान तरीके मिलेंगे और वे विश्‍वसनीय उपभोक्‍ता सेवा का लाभ उठा सकेंगे।’’

यात्रियों को किफायती सर्विस देना है उद्देश्य

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) में आईटी के जनरल मैनेजर यजुवेंद्र कुमार ने इस साझेदारी को लेकर अपनी संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा, “हम अभीबस के साथ आपसी साझेदारी कर काफी खुश हैं। यह एक प्रतिष्ठित और विश्‍वसनीय बस टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म है। हम अपने यात्रियों को सुविधाजनक, प्रभावी, सुव्यवस्थित, आरामदयक और किफायती रोड ट्रांसपोर्ट सर्विस देना चाहते हैं। हमारा मिशन अभीबस की उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने की प्रतिबद्धता से मेल खाता है। ’’

करोड़ों लोगों को गंतव्य तक पहुंचाती है यूपी रोडवेज

देश भर में यूपीएसआरटीसी की 12,400 से ज्यादा बसें चलती हैं। इस समय यह 235.6 मिलियन (23.56 करोड़) लोगों को अपनी सेवाएं दे रही हैं। भारत में सावर्जनिक परिवहन निगम की श्रेणी में यूपीएसआरटीसी काफी लंबे समय से शानदार स्थिति में है। इस अनूठी साझेदारी से हर रोज़ सफर करने वाले 1.6 मिलियन (16 लाख) यात्रियों को सीधे फायदा होगा। दावा किया जा रहा है कि इससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बदलते युग का दौर शुरू होगा, जो अनगिनत लोगों की रोजाना की जिंदगी को आसान बनाएगा।

🏷️ 💥 बेस्ट सेलर गीजर फ्रॉम टॉप ब्रांड्स - अभी चेक करें... 👉 https://amzn.to/3MKh7Eo

'